एसटीएफ ने दो असलहा तस्करों को किया गिरफ्तार

Samachar Jagat | Saturday, 06 Jul 2019 09:31:27 AM
STF arrests two assailants smugglers

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने असलहा तस्करी करने वाले गिरोह के दो शातिर बदमाशों को शुक्रवार को प्रयागराज के झूॅसी क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया।

Rawat Public School

एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि काफी समय से सूचना मिल रही हैं कि प्रयागराज में असलहा तस्कर सक्रिय हैं। तस्करों को पकडऩे के लिए वाराणसी एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक अमित कुमार निर्देशन में प्रयागराज की फील्ड इकाई प्रयागराज को सूचना संकलन की कार्रवाई की जिम्मेदारी सोंपी थी।

उन्होंने बताया कि इसी क्रम में सूचना मिली कि अवैध असलहों की तस्करी करने वाले गिरोह के कुछ अपराधी रहिमापुर तिराहा झॅूसी, प्रयागराज के पास हैं जो कहीं जाने की फिराक में हैं। इस सूचना पर एसटीएफ ने स्थानीय पुलिस का सहयोग लेते हुए शाम करीब छह बजे असलहा तस्कर अजय प्रताप उर्फ अन्जू सिंह अजित मिश्रा उर्फ नान मिश्रा को घेराबन्दी कर गिरफ्तार कर लिया। प्रतापगढ़ जिले के रहने वाले इन तस्करों के कब्जे से दो पिस्टल, मैगजीन और कुछ नकदी बरामद की गई।

सिंह ने बताया पूछताछ पर तस्करों ने बताया कि ये लोग काफी दिनों से इस धंधे में लिप्त हैं। यह अवैध असलहा बिहार के जमालपुर, मुुगेर से गुड्डू नाम के व्यक्ति से प्रति पिस्टल 22-23 हजार रूपये में खरीदकर अपने यहां लाकर 25 से 30 हजार रूपये में बेचने हैं। इन तस्करों के खिलाफ 20 से अधिक मामले दर्ज हैं। गिरफ्तार तस्करों को जेल भेज दिया गया है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.