नोट बदलवाने के नाम पर 35 लाख हड़पे गये, महिला पत्रकार समेत चार गिरफ्तार 

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Nov 2016 08:43:29 PM
नोट बदलवाने के नाम पर 35 लाख हड़पे गये, महिला पत्रकार समेत चार गिरफ्तार 

इंदौर। नोट बदलवाने के नाम पर 35 लाख रपये हड़पने के आरोप में पुलिस ने 24 वर्षीय महिला पत्रकार समेत चार आरोपियों को आज गिरफ्तार किया। 

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एएसपी रूपेश कुमार द्विवेदी ने संवाददाताओं को बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान राहुल गर्ग 28, सुशील सोनेरे 23, रवि ठाकुर 23 और चांदनी कश्यप उर्फ पिंकी 24 के रूप में हुई है। चांदनी एक स्थानीय न्यूज पोर्टल में काम करती है। 

उन्होंने बताया कि आरोपियों ने नजदीकी कस्बे महू में अपने तीन परिचितों-शैलेश अग्रवाल, कुंदन पंवार और दीपक अग्रवाल से कुल 35 लाख रपये के 500 और 1,000 रपये के अप्रचलित नोट यह कहकर लिये कि वे 10 प्रतिशत का कमीशन लेकर इन्हें 100 और 50 रपये के नोटों से बदलवा देंगे। लेकिन बाद में यह रकम हड़प ली गयी। 

द्विवेदी ने बताया, 'चारों आरोपियों ने यह धमकी देकर संबंधित लोगों को 35 लाख रपये लौटाने से इंकार कर दिया कि यह रकम काला धन है और वे आयकर विभाग को शिकायत कर उनके घरों पर छापे पड़वा देंगे।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 33.86 लाख रपये की नकदी बरामद की है। मामले में विस्तृत जांच की जा रही है। 
भाषा

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.