दूध नहीं पीने पर छात्रा की पिटाई पर शिक्षक निलम्बित

Samachar Jagat | Wednesday, 21 Aug 2019 02:38:02 PM
Teacher suspended for beating student for not drinking milk

चित्तौड़गढ़। राजस्थान के चित्तौडग़ढ़ जिले में एक सरकारी स्कूल में दूध नहीं पीने पर छात्रा की पिटाई करने वाले शिक्षक को निलम्बित कर दिया गया है। 

प्रारम्भिक जिला शिक्षा अधिकारी राधेश्याम मीणा ने बताया कि मंगलवार सुबह चित्तौड़गढ़ ब्लॉक के खोर गांव स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक तेजपाल सिंह शक्तावत ने एक बालिका के दूध पीने से इंकार करने पर उसकी बूरी जरह से पिटाई कर दी जिस पर वह बेहोश हो गई। 

इसकी सूचना छात्रा के परिजनों एवं ग्रामीणों को मिलने पर वे विद्यालय पहुंचे और बालिका को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। शिक्षक के विरूद्ध प्रदर्शन भी किया गया। इस घटना के बाद शिक्षा विभाग ने शिक्षक को निलम्बित कर दिया। निलम्बन काल में शिक्षक का मुख्यालय निम्बाहेड़ा ब्लॉक कार्यालय रहेगा।

उधर बालिका के परिजनों ने शक्तावत के विरूद्ध शम्भुपुरा थाने में एक परिवाद दिया है जिसकी पुलिस जांच कर रही है। आरोपी शिक्षक राजस्थान शिक्षक संघ का प्रांतीय नेता है और वह खोर गांव का ही रहने वाला है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.