जालोर किले पर रोपवे के लिए मार्च में खुलेगी निविदा-डोटासरा

Samachar Jagat | Monday, 11 Feb 2019 04:45:18 PM
Tender-Dotasara will open in March for Ropeway on Jalore fort

जयपुर। राजस्थान के शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा है कि जालोर किले पर रोप वे के निर्माण के लिए आगामी मार्च में निविदा खोली जायेगी। 

डोटासरा आज विधानसभा में प्रश्नकाल में विधायकों द्वारा इस सम्बन्ध में पूछे गए प्रश्नों का पर्यटन मंत्री की ओर से जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा नियमानुसार प्रक्रिया पूरी करने वाली फर्म को निविदा देकर इसका कार्य कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि पूर्व में रोपवे के लिए निविदा गत 13 अगस्त को जारी की गई थी। जिसमें कोई फर्म आगे नहीं आई। इसके बाद गत 30 जनवरी को इसकी निविदा जारी हुई है जो पांच मार्च को खुलेगी।

उनहोंने कहा कि पर्यटन मंत्रालय द्वारा दी गई राशि से रोपवे निर्माण पर दो गुना से अधिक खर्च होता है। अगर कोई फर्म आगे आती तो टेण्डर की प्रक्रिया पूरी कर निविदा जारी कर दी जाएगी और प्रदेश की जनता को रोपवे की सौगात मिल सकेगी। उन्होंने कहा कि योजना में पैसा 28 जून 2017 से ही स्वीकृत है।

इससे पहले विधायक जोगेश्वर गर्ग के मूल प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि जालोर किले की अधिक चढाई के मद्देनजर वयोवृद्ध सहित आगन्तुकों की सुविधा के लिए जालोर फोर्ट पर रोप-वे के लिए सात सौ लाख रुपए स्वीकृत किये गये है। एजेंसी
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.