रेत माफियाओं का आतंक, ट्रैक्टर-ट्रॉली से कुचलकर किया डिप्टी रेंजर का मर्डर 

Samachar Jagat | Friday, 07 Sep 2018 01:35:15 PM
Terror of sand mafia, Murder of Deputy Ranger crushed by tractor-trolley

मरैना (मध्यप्रदेश)। अवैध रेत उत्खनन रोकने पर वन विभाग के 50 वर्षीय उप रेंजर को शुक्रवार सुबह यहां रेत माफियाओं ने कथित रूप से जान बूझकर ट्रैक्टर-ट्राली से कुचल दिया, जिससे उनकी मौत हो गई। मुरैना के पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने बताया कि डिप्टी रेंजर सूबेदार सिह कुशवाहा की रेत माफियाओं ने ट्रैक्टर से कुचलकर शुक्रवार सुबह करीब 8 बजे हत्या कर दी।

उन्होंने कहा कि वह मुरैना के निकट राष्ट्रीय राजमार्ग-3 पर बनी वन विभाग की चेक पोस्ट पर अपने साथियों सहित ड्यूटी पर तैनात थे। चम्बल घड़ियाल अभ्यारण्य एरिया से अबैध रेत उत्खनन व परिवहन रोकने के लिए यहाँ जिला टॉस्क फ़ोर्स ने यह वन चेक पोस्ट बनाई है।

सांघी ने बताया कि आज सुबह करीब 8:00 बजे चंबल नदी से अवैध उत्खनन कर रेत भरकर आ रही ट्रैक्टर-ट्रॉली को वहाँ तैनात डिप्टी रेंजर सूबेदार सिह कुशवाहा ने सड़क पर कांटा पट्टी डालकर रोकने की कोशिश की। इस दौरान एक ट्राली तो आगे निकल गई, लेकिन इसी बीच पीछे से आ रही दूसरी ट्रॉली ने उन्हें कुचल दिया।

उन्होंने कहा कि घटना के बाद कुशवाहा को तत्काल जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सांघी ने बताया की घटना के बाद अवैध रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली को रेत माफिया मौके से लेकर भाग गए। उन्होंने कहा कि आसपास के एरिया में लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से आरोपियों की पहचान की जा रही है।

सांघी ने बताया कि घटना में संलिप्त अभी किसी भी ट्रैक्टर-ट्रॉली चालक और मालिक का पता नहीं चल सका है। उन्होंने कहा कि सिविल लाइन पुलिस थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ के भादंवि की धारा 302 (हत्या) के तहत केस दर्ज कर लिया गया है और पुलिस और वन विभाग की टीमें आरोपियों की तलाश कर रही है। सांघी ने बताया कि कुशवाहा का जिला अस्पताल मुरैना में पोस्टमॉर्टम किया जा रहा है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.