ऑनलाइन दोस्ती के चक्कर में लगी लाखों की चपत

Samachar Jagat | Wednesday, 30 Nov 2016 01:22:59 PM
ऑनलाइन दोस्ती के चक्कर में लगी लाखों की चपत

भोपाल। आजकल सोशल नेटवर्किंग साइट के जरिये ऑन लाइन दोस्ती करना आम बात है। लेकिन हाल ही में एक युवक को ऑन लाइन दोस्ती के चक्कर में लाखों की चपत लग गई। ऑनलाइन दोस्ती के चक्कर में एक युवक को 3 लाख 22 हजार रुपये गंवाने पड़े। दरअसल, फ्रेंडशिप साइट पर विकास की एक लडक़ी से दोस्ती हुई। कुछ ही दिनों बाद लडक़ी ने युवक से अपने मोबाइल में 100 रुपये का रिचार्ज कराया जिसके बाद युवक के अकाउंट से करीब 3 लाख 22 हजार रुपये कट गए। इस संबंध में भोपाल पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है।

स्थानीय पुलिस के मुताबिक युवक को तीन महीने पहले ऑनलाइन फ्रेंडशिप साइट से दिव्या नाम की लडक़ी की रिक्वेस्ट आई। मेल के साथ अटैच्ड लिंक पर क्लिक करने पर उस लडक़ी की सारी डिटेल विकास को मिल गई। इसके बाद दोनों के बीच दोस्ती गहरी हो गई और उनकी बातचीत फोन और वाट्सऐप पर भी होने लगी।

अक्टूबर में दिव्या ने विकास से बातचीत बंद कर दी लेकिन इस बीच उसने दो बार विकास से ऑनलाइन मोबाइल रिचार्ज कराया। अगले ही दिन विकास को बैंक से फोन आया कि आपके अकाउंट से इतने पैसे निकाले गए हैं। मोबाइल चेक करने पर पता चला कि उसके मोबाइल पर 6 ओटीपी मैसेज भी भेजे जा चुके हैं। जानकारी मिलते ही विकास तुरंत अपना अकाउंट बंद कराने बैंक पहुंचा। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईटी एक्ट और आईपीसी की धाराओं के तहत केस दर्ज किया है।

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.