आत्मविश्वास ही सफलता की कुंजी : उपेंद्र अनमोल

Samachar Jagat | Monday, 30 Jul 2018 12:17:30 PM
The key to self confidence is success: Upendra Anmol

जयपुर। प्रसिद्ध प्रशासनिक मार्गदर्शक उपेंद्र अनमोल कहा कि आत्मविश्वास ही आपकी सफलता की कुंजी है। विधार्थियो  को बस अपनी प्रतिभा को निकालना है। इसके साथ ही का एकाग्रता होनी चाहिए। 

लक्ष्य बनाकर कोई भी कार्य करो साथ में समय का विशेष ध्यान रखो। समय बीत जाने के बाद मौका नहीं मिलता है। अनमोल रविवार को सम्यक इंस्टीट्यूट की ओर से आयोजित प्रतिभावान पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित कर रहे थे। अनमोल ने कहा कि आप ट्वेल्थ कक्षा के बाद ग्रेजुएशन करते समय कंपटीशन की तैयारी करें। प्रतिदिन 2 घंटे अगर आप ग्रेजुएशन की पढ़ाई के साथ कंपटीशन की तैयारी करेंगे तो आप ग्रेजुएट होते ही कंपटीशन दे सकते हैं और सफलता आपके कदम चूमेगी। सिर्फ जरूरत है आपको प्रतिदिन 2 घंटे देने की।

राजस्थान विश्वविद्यालय के प्रोफेसर दीपक सक्सेना, एसडीएम दौसा डॉ. जीएल शर्मा, बियानी कॉलेज के निदेशक डॉ. संजय बियानी ने अपने विचार व्यक्त किए। सम्यक के प्रबंधक प्रवीण भारद्वाज ने बताया कि कार्यक्रम में कक्षा 12वीं में 2018 में 60 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले 250 से अधिक विधार्थियो को सम्यक इंस्टीट्यूट की ओर से प्रमाण पत्र व प्रतिक चिह्न देकर सम्मानित किया गया। अनीष व्यास ने धन्यवाद ज्ञापित व मंच संचालन विक्रम सिंह राजपुरोहित ने किया। इस अवसर पर आयोजित स्कॉलरशिप टेस्ट में 100 से अधिक विधार्थियो को एक लाख रुपए की स्कॉलरशिप दी गई।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.