बिहार में लू से मरने वालों की संख्या 130 तक पहुंची

Samachar Jagat | Thursday, 20 Jun 2019 12:26:56 PM
The number of deaths of Loo in Bihar reached 130

पटना। बिहार में लू से मरने वालों का सिलसिला अभी भी जारी है और आज यह आंकड़ा 130 तक पहुंच गया। जिला मुख्यालयों से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार औरंगाबाद में आज चार और मुंगेर में भी 4 लोगों की मौत हुई है। अब तक औरंगाबाद में 52, गया में 35 , नवादा में 14, पटना में 11 , बक्सर में 07, भोजपुर में 05 मुंगेर में 04 और जमुई में 02 लोगों की मौत हो चुकी है।

Rawat Public School

औरंगाबाद के सिविल सर्जन डॉ सुरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि जिले में चार और मौत के बाद लू से मरने वालों की संख्या बढक़र 52 हो गई है । उन्होंने बताया कि मौसम में थोड़ा सुधार होने के बाद लू पीड़ित लोगों के सदर अस्पताल में आने का सिलसिला अब कम हो गया है । सरकारी अस्पताल में जो लू पीड़ति भर्ती हैं उनके इलाज की वहां विशेष व्यवस्था की गई है।

मुंगेर से सिविल सर्जन डॉक्टर के पुरुषोत्तम के हवाले से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार जिले में लू से 4 लोगों की मौत हुई है और आज 10 नए मरीज जिले के स्वास्थ्य केंद्रों में भर्ती किए गए हैं। उन्होंने बताया कि जिले में अभी 22 लोग लू लगने से बीमार हैं । उनके इलाज की बेहतर व्यवस्था की गई है।
एजेंसी
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.