अगले माह शुरू होगा कुशलगढ़-सज्जनगढ़ पेयजल परियोजना का काम-वसुंधरा

Samachar Jagat | Wednesday, 08 Aug 2018 10:19:31 AM
The work of Kushalgarh-Sajjangarh drinking water project will start next month- Vasundhara

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह माही नदी का पानी बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ लाने का केवल वादा ही करती रही, लेकिन राज्य की भाजपा सरकार ने कुशलगढ़-सज्जनगढ़ पेयजल परियोजना के लिए 798 करोड़ रुपये को मंजूरी देकर इसका अगले महीने से काम शुरू कर दिया जाएगा।

 राजे अपनी राजस्थान गौरव यात्रा के चौथे दिन आज बांसवाड़ा जिले कुशलगढ़ में जनसभा में बोल रही थी। उन्होंने कहा कि इसके लिए कांग्रेस केवल वादा करती रही, लेकिन बजट का प्रावधान नहीं किया। भाजपा सरकार ने कुशलगढ़-सज्जनगढ़ पेयजल परियोजना के लिए 798 करोड़ रुपये को मंजूरी दी है और इसका काम अगले महीने से शुरु हो जाएगा। इस परियोजना से 399 गांवों और 395 ढाणियों को माही नदी का मीठा पानी मिलेगा। 

उन्होंने कहा कि कुशलगढ़ से गुजरात बॉर्डर तक 16 किलोमीटर लम्बी सडक़ को डबल लेन बनाने के लिए 10 करोड़ रुपये स्वीकृत कर दिये गये हैं और इसका काम जल्दी शुरू हो जाएगा।  राजे ने कहा कि चिखली से आनन्दपुरी के बीच बनने वाले संगमेश्वर पुल का आदेश जारी हो चुका है और काम शीघ्र शुरू हो जाएगा। यह पुल मुम्बई और कोटा जैसा आधुनिक तकनीक से बना हैंगिंग ब्रिज होगा। 

 राजे की यात्रा का काफिला गांगड़तलाई से चलकर झांझरवा कलां, सल्लोपाट, झलकियां, उदड़ी, आमलीपाड़ा, सज्जनगढ़, खेताबारी, कुशलगढ़ आदि स्थानों से गुजरा और रास्ते में जगह-जगह महिलाओं, बच्चों, युवाओं और बुजुर्गों ने उनका स्वागत किया। 
एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.