पुलिस के दावों की खुली पोल, दिन में ही घर से नकदी उड़ा ले गए चोर

Samachar Jagat | Tuesday, 17 Apr 2018 03:16:58 PM
thief stole two lakh rupees from pratap nagar

जयपुर। पुलिस कमिश्नरेट होने के बावजूद जयपुर शहर में चोरियों की वारदातें रूकने का नाम नहीं ले रही है, मीडिया के सामने जब पुलिस प्रशासन के बड़े साहब आते है तो वो शहर में लोगों की और उनके घरों की सुरक्षा के बड़े-बड़े दावें करते है, लेकिन बड़े साहब के नीचे के अधिकारी शायद इन घटनाओं को लेकर गंभीर नहीं है, इनके गंभीर नहीं होने के परिणाम लोगों को भुगतने पड़ रहे है। शहर में चोरियां रूक नहीं रही है और चोर बेलगाम होकर लोगों के मकानों के ताले चटका रहे है।  

ऐसा ही एक मामला सामने आया है जयपुर के प्रताप नगर इलाके में जहां चोरों ने रात में नहीं बल्कि दिन में ही एक मकान को निशाना बनाया उसके ताले तोड़े और दो लाख रूपए की नकदी ले उड़े।

गाजियाबाद में 25 साल की युवती ने खुदकुशी की

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार प्रताप नगर के मकान नंबर 170/106 निवासी नवीन जैन हमेशा की तरह सोमवार सुबह अपने ऑफिस आ गए। उसके बाद पत्नी अपने काम पर चली गई और बच्चे स्कूल में थे। घर में मौजूद नवीन के माता-पिता करीब नौ बजे घर से निकल कर मंदिर चले गए। दोपहर करीब डेढ़ बजे परिवार के लोग घर पहुंचे तो अंदर के हालत देखकर उनके होश उड़ गए।

चोरों ने मकान के भूतल पर तो कुछ नहीं किया लेकिन पहली मंजिल पर घर का ताला तोड़ कर पूरा सामान बिखेर दिया और वहां रखी करीब दो लाख रुपए की नकदी को लेकर पार हो गए। 

इस घटना की पूरी वारदात मकान में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई है, पीड़ित व्यक्ति ने इस घटना के सारे फुटेज प्रतापनगर थाना पुलिस को सौंप दिए और एफआईआर भी दर्ज करवा दी है लेकिन अभी तक इस मामले में पुलिस की और से कोई संज्ञान नहीं लिया गया है और ना हीं पीड़ित व्यक्ति के घर पर जाकर घटना के हालात का जायजा लिया गया है।  

उधर एफआईआर दर्ज होने और सीसीटीवी फुटेज मिलने के बाद भी पुलिस कार्रवाई करने के लिए गंभीर नजर नहीं आ रही है। जब पुलिस को बतौर सबूत पीड़ित व्यक्ति ने फुटेज सौंप दिए और मामला दर्ज करवा दिया उसके बाद भी कार्रवाई करने में देर करना पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े करता है।

जम्मू : हीरोइन और नकदी के साथ तस्कर गिरफ्तार

घटना के बाद स्थानीय लोगों का कहना है की क्षेत्र में इस तरह की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है रात में कई बार तो बदमाश खड़ी गाड़ियों के शीशे तक फोड़ चुके है इन सबकी जानकारी पुलिस को होने के बाद भी कार्रवाई के मामले में पुलिस का रवैयां ढीला ही नजर आ रहा है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.