बिना वीजा के 18 वर्षों से मथुरा में रह रहे तीन विदेशी पकड़े गए

Samachar Jagat | Monday, 17 Jun 2019 02:38:13 PM
Three foreigners living in Mathura have been caught for 18 years without visa

मथुरा। जिले में खुफिया विभाग ने बिना वैध दस्तावेजों के, पिछले 18 वर्षों से गोवर्धन क्षेत्र के राधाकुण्ड कस्बे में रह रहे तीन विदेशी नागरिकों को हिरासत में लिया है। इनमें से एक तो पिछले पांच वर्ष से रह रहा था। 

Rawat Public School

पुलिस अधिकारियों ने बताया, ‘‘गोवर्धन और राधाकुण्ड में प्रति वर्ष हजारों विदेशी नागरिक गिरिराज भक्ति के लिये आते हैं। दर्जनों विदेशी श्रद्धालु टूरिस्ट वीजा पर आकर यहाँ रहते भी हैं। कुछ तो वीजा का समय समाप्त हो जाने के बाद भी नहीं जाते। यह गैरकानूनी है। इसलिए कार्रवाई कर उन्हें वापस भेजना पड़ता है।’’

बीट प्रभारी सोमदत्त शर्मा ने बताया, ‘‘पकड़े गए तीन विदेशियों में से एक यूक्रेन निवासी वाल्दीजेव ईगौर उर्फ ईशान, रूस निवासी फोरसेव वास्ली उर्फ भक्ति प्रसाद और लातविया निवासी दमित्री पौलुकस हैं। यह तीनों राधाकुंड में किराये पर रह कर भजन कीर्तन करते थे। इनमें से एक दमित्री पर पिछले दिनों राजस्थान के एक सिरफिरे युवक ने जानलेवा हमला कर दिया था।’

उन्होंने बताया, ‘‘इन सभी विदेशी नागरिकों के बारे में उनके दूतावास को जानकारी दिए जाने के बाद विधिक कार्यवाही की जा रही है।’’ -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.