जौनपुर में ग्राम प्रधान की हत्या के आरोप में तीन को उम्रकैद

Samachar Jagat | Friday, 09 Aug 2019 12:31:38 PM
Three life imprisonment for murder of village head in Jaunpur

जौनपुर। उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिले की एक अदालत ने चुनावी रंजिश में ग्राम प्रधान की हत्या करने वाले दो सगे भाइयों समेत तीन लोगों को उम्रकैद और 25-25 हजार रूपये के जुर्माने की सजा सुनायी है। 

अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश (06) महेन्द्र भसह ने सुजानगंज क्षेत्र के असरोपुर गांव के प्रधान ओमप्रकाश की हत्या के आरोप में रामयश , रामकुमार और कपिलदेव को आजीवन कारावास और 25-25 हजार रुपए जुर्माना की सजा सुनायी। घटना की प्राथमिकी मृतक के भाई धर्मदेव यादव ने थाने में दर्ज कराया था। 

अभियोजन के अनुसार वादी धर्मदेव यादव एवं आरोपितों के परिवार से मुकदमेबाजी चल रही थी। इसके अलावा उसके भाई ओम प्रकाश प्रधानी के चुनाव में जीत गए थे तथा आरोपित रामयश हार गया था। 21 जुलाई 2014 को असरोपुर प्राइमरी स्कूल में मनरेगा की मीभटग के बाद ओम प्रकाश बाहर निकल कर पुत्र विवेक से बातचीत कर रहा था कि सगे भाई रामयश यादव व रामकुमार तथा कपिलदेव यादव ने अपने अपने असलहों से ओमप्रकाश पर फायर कर दिया।

ओम प्रकाश को सरकारी अस्पताल बदलापुर ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।पुलिस ने तीनों आरोपितों को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से दो कट्टा, कारतूस बरामद किया। विवेचना कर चार्जशीट कोर्ट में दाखिल किया। एडीजीसी अनूप शुक्ला एवं दयाशंकर चतुर्वेदी ने गवाहों को परीक्षित कराया। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.