मस्तिष्क ज्वर से तीन और बच्चों की मृत्यु

Samachar Jagat | Tuesday, 22 Nov 2016 05:23:58 PM
मस्तिष्क ज्वर से तीन और बच्चों की मृत्यु

गोरखपर। पूर्वी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर स्थित बाबा राघवदास मेडिकल कालेज में मस्तिष्क ज्वर से पीडित तीन और बच्चों की आज मृत्यु हो गई जिससे इस साल जानलेवा बीमारी से मरने वालों की संख्या बढक़र 471 हो गई  है। आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि उपचार के दौरान मस्तिष्क ज्वर से जिन तीन बच्चों की मृत्यु हुई उनमें पडोसी देश नेपाल के अलावा संतकबीरनगर और कुशीनगर जिले का एक-एक बच्चा शामिल है।

उन्होंने बताया कि एक जनवरी से अब तक मस्तिष्क ज्वर से पीडित 1841 रोगियों को मेडिकल कालेज में उपचार के लिए भर्ती कराया जिसमें से 471 बच्चों की मृत्यु हो चुकी है।

मेडिकल कालेज में 10 नये रोगियों को उपचार के लिए भर्ती कराया गया है जबकि इससे पीडित 65 मरीजों का उपचार किया जा रहा है। मेडिकल कालेज में उपचार के लिए गोरखपुर और बस्ती मंडल के सात जिलों के अलावा आजमगढ़ ,बलिया, गोडा, मऊ, गाजीपुर, बलरामपुर, अम्बेडकर नगर , बदांयू से लेकर झारखंड, बिहार और पडोसी देश नेपाल के भी रोगी भर्ती हैं।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.