दिल्ली में हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद, तीन गिरफ्तार

Samachar Jagat | Saturday, 13 Jan 2018 11:02:22 AM
Three people arrested in Delhi with arms

नई दिल्ली। अवैध हथियारों के मामले में दिल्ली पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। पुलिस की अपराध शाखा ने हथियारों की तस्करी करने वाले एक बड़े गिरोह का भंड़ाफोड़ कर अत्याधुनिक हथियारों समेत गोला बारूद का बड़ा जखीरा बरामद किया है। इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

दिल्ली में अपराधों की संख्या में 12 फीसदी का इजाफा

पुलिस ने इसके साथ ही वाहन चोरों के अंतरराज्यीय गिरोह का भी पर्दाफाश कर चोरी के सात ऑटो और 23 मोटरसाइकिलें बरामद की हैं। इस सिलसिले में भी तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

अपराध शाखा के पुलिस उपायुक्त जॉय टिर्की ने आज यहां बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर हथियार तस्कर गिरोह के बारे में सूचनाएं इकठ्ठा की गयीं और फिर उनके खिलाफ पूरी योजना बनाकर कार्रवाई की गयी। बरामद किए गए जखीरे में छह आधुनिक हथियार तथा बड़ी मात्रा में गोला बारूद हैं।

पुलिस उपायुक्त के अनुसार गिरफ्तार आरोपियों से उनके गिरोह के बारे में पूछताछ की जा रही है। वाहन चोर गिरोह के पास से सात ऑटो और 23 मोटरसाइकिलें बरामद की गयी हैं। गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि वे दिल्ली से वाहन चुराकर दूसरे राज्यों को बेचा करते थे। कई वाहनों के कल पुर्जे निकालकर उनको अलग-अलग बेचा जाता था और कुछ के नंबर प्लेट बदलकर उन्हें चोरी छिपे दूसरे राज्यों में भेजने की साजिश की जाती थी। 

तीन तस्कर सात किलो अफीम के साथ गिरफ्तार

गणतंत्र दिवस करीब आने के मद्देनजर दिल्ली में सुरक्षा इंतजाम कड़े कर दिये गये हैं। इसी क्रम में पुलिस आतंकी गतिविधियों और अवैध हथियारों को लेकर बेहद सतर्कता बरत रही है। संदिग्ध स्थानों पर छापेमारी की जा रही है, साथ ही संदिग्ध गतिविधियों पर भी पुलिस की कड़ी नजर है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.