आजमगढ़ में 75 लाख रूपये मूल्य के गांजे के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

Samachar Jagat | Saturday, 20 Jul 2019 03:46:35 PM
Three smugglers arrested with Azamgarh worth Rs 75 lakh

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने आजमगढ़ में 75 लाख रुपए मूल्य के 290 किलोग्राम गांजे के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसटीएफ) ने शनिवार को यहां बताया कि पिछले कुछ समय से पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिलों में मादक पदार्थाे की तस्करी करने वाले गिरोह के सक्र्रिय होने की सूचनायें मिल रही थी। इसके लिये एक टीम गठित की गयी। 

उन्होंने बताया कि टीम को मुखबिरों के माध्यम से सूचना मिली कि विभिन्न जिलों में असम से मादक पदार्थ गांजा की तस्करी कर लायी जा रही थी। इसे आजमगढ़ व आस पास के क्षेत्रों में बेचा जा रहा हैं। शुक्रवार को एस.टी.एफ. टीम सूचना मिली कि एक ट्रक में असम से अवैध गांजा लाया जा रहा है। 

एसटीएफ टीम मुखबिर द्वारा बताये गये स्थान पर पहुचकर ट्रक का इन्तजार करने लगी, कुछ देर बाद गोरखपुर से वाराणसी मार्ग पर उक्त नम्बर का ट्रक चेक पोस्ट ग्राम कोटिला, रानी की सराय, आजमगढ़ पर आकर रूका। जिसे एसटीएफ व एनसीबी की संयुक्त टीमों द्वारा बल प्रयोग कर कब्जे में लेकर उसमें बैठे तीन व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया। ट्रक की तलाशी लेने पर उसमें काले व नीले रंग के पैकेटों में बन्द भारी मात्रा में अवैध मादक पदार्थ गांजा होना पाया गया।

एसएसपी ने बताया कि इस मामले में असम निवासी राजीव चौहान , अमरोहा निवासी तैयब अली तथा नदीम को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से 75 लाख रुपए मूल्य का 290.5 किलोग्राम उच्चकोटि गांजा, दो मोबाइल फोन, एक ट्रक, एक एटीएम कार्ड पीएनबी तथा डीएल व पैन कार्ड बरामद किया गया।

गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि यह ट्रक पकड़े गये तैयब अली का है, जो इसका चालक भी है। असम, त्रिपुरा पश्चिम बंगाल आदि प्रान्तों में भाड़े पर सामान लेकर आता जाता रहता है। कुछ दिन पूर्व नोएडा से पेन्ट लादकर कस्बा-मंगलदेई, असम स्थित सिलेण्डरों की फैक्ट्री ले गया था। 

मंगलदेई कस्बे में ही जुनैल नाम का एक व्यक्ति मिला था जिसने यहां से अवैध गांजा उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में ले जाने व बदले में डेढ़ लाख रूपये भाड़ा देने की पेशकश की। साथ में अपना एक लडक़ा भी भेजने को कहा। असम से कुछ दूरी पर स्थित जंगल में जुनैल के साथ गया वहीं पर ट्रक में अवैध गांजा लोड़ किया गया। 

रास्ते के खर्च के लिए जुनैल ने 40 हजार रुपए भी दिये तथा शेष एक लाख दस हजार रूपये जिस व्यक्ति को डिलवरी दी जानी है उसके द्वारा दिये जाने की बात कही थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.