लड़की का यौन उत्पीड़न करने के जुर्म में व्यक्ति को तीन साल का कठोर कारावास

Samachar Jagat | Friday, 19 Jul 2019 02:28:59 PM
Three years of rigorous imprisonment for the girl sexual harassment

पालघर। पालघर की एक अदालत ने 45 वर्षीय व्यक्ति को पड़ोस में रहने वाली 16 वर्षीय लड़की का यौन उत्पीड़न करने के लिए तीन साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई। पोक्सो मामलों की विशेष न्यायाधीश एयू कदम ने पालघर जिले के वसई निवासी व्यक्ति को 16 जुलाई को दोषी ठहराया और उसे सजा सुनाई।

अदालत ने उस पर 2,000 रुपए का जुर्माना भी लगाया। वह भारतीय दंड संहिता की धारा 354 और बाल यौन अपराध संरक्षण (पोक्सो) कानून के प्रावधानों के तहत दोषी पाया गया। अभियोजन के मुताबिक दोषी पानी के बहाने 10 मार्च 2017 को लड़की के घर में घुसा था। लड़की को घर में अकेला पाकर उसने अंदर से दरवाजा बंद कर दिया और नाबालिग का यौन उत्पीड़न किया।

जब लड़की ने शोर मचाया तो वह भाग गया। जब पीड़िता की मां घर लौटी तो उसने अपनी मां को आपबीती सुनाई। गरीब परिवार से आने वाली लड़की की शिकायत पर पुलिस ने व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। फैसला सुनाते वक्त न्यायाधीश ने कहा कि लड़की की वित्तीय स्थिति को देखते हुए उसे जिला विधि सेवा प्राधिकरण (डीएलएसए) द्बारा पर्याप्त मुआवजा दिया जाए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.