जयपुर नाहरगढ़ जैविक उद्यान में बाघिन रम्भा ने दिया तीन शवकों को जन्म, देखे वीडियो

Samachar Jagat | Saturday, 08 Dec 2018 01:25:45 PM
Tigers Rambha gave birth to three cubs in Nahargarh Biological Park Jaipur

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

जयपुर। नाहरगढ़ जैविक उद्यान के कर्मचारियों को उस समय खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा जब यहां की एक बाघिन ने तीन नन्हे शावकों को जन्म दिया। जानकारी के अनुसार यहां नाहरगढ़ जैविक उद्यान में मौजूद बाघिन रम्भा ने शुक्रवार रात को तीन शावकों को जन्म दिया है। इस बाघिन के बारे में बताया जा रहा है कि ये भी जयपुर के चिडिय़ाघर में साल 2004 में जन्मी थी और तभी से ही यह यहां पर है। इसके बाद रम्भा को नाहरगढ़ बायोलोजिकल पार्क में भेज दिया गया था।


विकेट गिरने पर कोहली के जश्न मनाने को लेकर ऑस्ट्रेलियाई कोच लैंगर नहीं कही ऐसी बात, पढक़र चौंक जाएंगे आप

इन नन्हें शावकों का पिता नाहर को बताया जा रहा है जिसे भोपाल जू से यहां शिफ्ट किया गया था। नाहरगढ़ बायोलोजिकल पार्क के पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. अशोक तंवर द्वारा पार्क की निरंन्तर मॉनिटरिंग और केयर टेकर सुरेन्द्र सिंह कड़ी मेहनत के बाद उन्हें ये खुशी का पल नसीब हुआ है।

 

धर्मेंद्र ने एक बार फिर यहां किया कमबैक

बताया जा रहा है शावकों और उनकी मां रम्भा की इस दौरान कड़ी निगरानी रखी जा रही है। इससे लिए प्रबंधक की और से सीसीटीवी कैमरों का भी इंतजाम किया गया है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले साल 2017 में भी बाघिन तेजिका ने भी तीन शावकों को जन्म दिया था।

अपने बेटी को बड़ा होते देख पिता की जागी हवस और फिर... 

 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.