ट्रेनों को कोहरे से बचाने वाले यंत्र का परीक्षण, दूर होगी लेट-लतीफी: सिन्हा

Samachar Jagat | Saturday, 13 Jan 2018 10:27:13 AM
Train fog protection device will be tested, will be delayed: Lateefi: Sinha

वाराणसी। रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने रेल गाडिय़ों के परिचालन व्यवस्था में सुधार का दावा करते हुए शुक्रवार को यहां कहा कि घने कोहरे से निपटने वाले शक्तिशाली कैमरे युक्त यंत्रों का शीघ्र इस्तेमाल शुरू किया जाएगा, जिससे उनकी लेट-लतीफी की शिकायत दूर हो जाएगी।

पतंगबाजी: ये शौक भी आपका, स्वयं की रक्षा की जिम्मेदारी भी आपकी

उत्तर प्रदेश के वाराणसी के डीजल इंजन रेल कारखाना (डीरेका) परिसर में 6000 अश्व शक्ति विद्युत रेल इंजन डब्ल्यूएपी-7 राष्ट्र को समर्पित करने के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए सिन्हा ने कहा कि एक खास प्रकार के यंत्र का परीक्षण किया जा रहा है, जिसके यूज से जल्दी ही शुरू करने का प्रयास किया जाएगा।

आज देशभर में मनाया जाएगा लोहड़ी पर्व, सोलंकी और खट्टर ने दी राज्यवासियों को बधाई

इस खास यंत्र की मदद से गाडिय़ों की रफ्तार तेज होगी। हालांकि, उन्होंने कहा कि सर्दी के मौसम में कोहरे के कारण रेल गाडिय़ों की लेट-लतीफी कोई नई बात नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार कोहरे सहित तमाम समस्याओं के मद्देनजर गाडिय़ों में विशेष यंत्रों के इस्तेमाल के साथ-साथ रेल लाइनों के दोहरीकरण एवं विद्युतीकरण सहित कई तरह के ढांजागत सुधार करने में जुटी हुई है। उन्होंने कहा कि इससे आने वाले समय में यात्रियों की शिकायतें दूर होने की पूरी संभावना है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.