कश्मीर में लगातार दूसरे दिन भी ट्रेन सेवा स्थगित

Samachar Jagat | Saturday, 25 May 2019 10:30:04 AM
Train service suspended for second consecutive day in Kashmir

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन अंसार गजवातुल हिद के सरगना जाकिर मूसा समेत दो आतंकवादियों की मौत के बाद कश्मीर घाटी में सुरक्षा कारणों से लगातार दूसरे दिन शनिवार को भी ट्रेन सेवाएं स्थगित रहीं। आधिकारिक सूत्रों ने यूनीवार्ता को बताया कि शुक्रवार रात कश्मीर घाटी में शनिवार को भी सभी ट्रेनों का परिचालन स्थगित करने का परामर्श मिला।

उन्होंने बताया कि इस परामर्श के कारण दक्षिण कश्मीर के बडगाम-श्रीनगर-अनंतनाग-काजीगुंड से जम्मू क्षेत्र के बनिहाल तक कोई ट्रेनों नहीं चलेगी। उत्तर कश्मीर में श्रीनगर-बडगाम-बारामूला मार्ग में भी कोई ट्रेन नहीं चलेगी। इसबीच अपने-अपने घरों को जाने के लिए विभिन्न स्टेशनों पर पहुंचे बड़ी संख्या में यात्री आज भी ट्रेन सेवाओं के स्थगित होने की सूचना मिलने के बाद निराश हो गए।

शनिवार की शाम को यात्रियों की भारी भीड़ होती है क्योंकि लोग काम खत्म करने के बाद अपने-अपने घर लौटते हैं। सूत्रों ने बताया कि रेलवे के अधिकारी स्थानीय प्रशासन विशेष तौर पर पुलिस की सलाह पर काम करते हैं। पुलिस ने यात्रियों और रेलवे की संपत्ति की सुरक्षा को ध्यान में रखकर ट्रेन सेवा स्थगित करने का निर्णय लिया है। अतीत में विरोध-प्रदर्शनों की वजह से ट्रेन, रेलवे स्टेशन और लाइटिग सिस्टम को खासा नुकसान हो चुका है।

गौरतलब है कि जाकिर मूसा समेत दो आतंकवादी पुलवामा के दादसर त्राल में गुरुवार रात को शुरू हुए 12 घंटे तक जारी सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए। शुक्रवार की सुबह समाप्त हुए इस मुठभेड़ के बाद सुरक्षा कारणों से कल भी रेल सेवाएं स्थगित कर दी गयी थी। प्रशासन ने पहले ही शुक्रवार तथा शनिवार को कश्मीर घाटी में एहतियातन सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने तथा मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को स्थगित रखने की घोषणा की है।

loading...


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.