कश्मीर में 3 दिन बाद ट्रेन सेवाएं बहाल

Samachar Jagat | Saturday, 25 Aug 2018 12:06:54 PM
Train services restored after 3 days in Kashmir

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

श्रीनगर। कश्मीर घाटी में सुरक्षा कारणों से 3 दिन स्थगित रहने के बाद ट्रेन सेवाएं शनिवार को बहाल हो गई। आधिकारिक सूत्रों ने यूनीवार्ता को बताया कि सभी मार्गों पर ट्रेन सेवाएं बहाल कर दी गई हैं। उन्होंने बताया कि 22 अगस्त को ईद उल अजहा के मद्देनजर 21 अगस्त को ही एहतियात के दौर पर कश्मीर घाटी में सभी ट्रेनों को तीन दिन के लिए स्थगित करने का फैसला किया गया था।

काजोल की फिल्म हेलीकॉप्टर ईला टली, अब इस दिन होने जा रही है रिलीज

ट्रेन सेवाओं को स्थगित करने का फैसला ईद उल फितर के मौके पर कई जगहों पर पथराव की घटनाओं को देखते हुए लिया गया था जिसमें रेलवे की संपत्ति की क्षति हुई थी औैर कई यात्री घायल भी हुए थे। इस वजह से रेलवे ने यात्रियों की सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं करते हुए इस बार यह फैसला किया।

'विरुष्का' की तरह डेस्टिनेशन वेडिंग प्लान कर रहे है प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस,  ये जगह बनी पहली पसंद!

सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार रात यह निर्णय लिया गया कि शनिवार सुबह सभी मार्गों पर ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि उत्तर कश्मीर में श्रीनगर-बडग़ाम और बारामूला मार्ग पर ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा।

Movie Review: पुरानी और नई हैप्पी की दिलचस्प कहानी है Happy Phirr Bhag Jayegi

इसी तरह से दक्षिण कश्मीर में बडग़ाम-श्रीनगर-अनंतनाग-काजीगुंड से जम्मू क्षेत्र के बनिहाल जाने वाली ट्रेनें भी चलेंगी। उन्होंने बताया कि घाटी में ट्रेन सेवाएं बहुत प्रचलित हैं और किफायती, द्रुत गति एवं सुरक्षित होने की वजह से लोग ट्रेन से सफर करना पसंद करते हैं। इसके बावजूद हड़ताल और आतंवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ के दौरान ट्रेनें उपद्रवियों का पहला निशाना बनती हैं। 

Box Office : एक क्लिक में जानिए फिल्म गोल्ड और सत्यमेव जयते की अब तक की कुल कमाई

जापान पर शानदार जीत से भारत सेमीफाइनल में पहुंचने के करीब

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.