कोलकाता: ट्रैवल एंड टूरिज्म फेयर का उद्घाटन, राजस्थान पर्यटन विभाग ले रहा है भाग

Samachar Jagat | Saturday, 07 Jul 2018 03:25:01 PM
Travel and Tourism Fair in Kolkata

जयपुर। इंटरनेशनल ट्रैवल एण्ड टूरिज्म फेयर (टीटीएफ)का आयोजन 6 से 8 जुलाई तक कोलकाता के नेताजी इंडोर स्टेडियम में किया जा रहा है। जिसमें राजस्थान पर्यटन विभाग भाग ले रहा है। इस तीन दिवसीय कार्यक्रम का उद्घाटन शनिवार को पश्चिम बंगाल के पर्यटन सचिव अत्री भट्टाचार्य ने किया।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इस मौके पर नागरिक उड्डयन और पर्यटन मंत्रालय, बांग्लादेश सरकार, ए.के.एम शाहजहां केमाल, बिहार के पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार, निदेशक, गोवा पर्यटन मेनिनो डिसूजा, कॉन्सिल जनरल, नेपाल वाणिज्य दूतावास के ईकनयान आर्यल और उप कॉन्सिल जनरल, रॉयल थाई के वाणिज्य दूतावास से वीनस असुपूम भी उद्घाघन सत्र में उपस्थित थे। इस टीटीएफ के आयोजन के लिए राजस्थान, गुजरात, गोवा, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, उड़ीसा, केरेला और श्रीलंका, बांग्लादेश और नेपाल साथी देश शामिल है।

आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, जम्मू-कश्मीर, तमिलनाडु, बिहार, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, मध्य प्रदेश, मेघालय और मणिपुर फीचर स्टेट्स हैं जबकि थाईलेंड और मकाऊ फीचर देश है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

आगंतुकों और प्रतिभागियों को ये चीजें कर रही है आकर्षित
इस टीटीएफ की सबसे बड़ी खासियत यह हैं कि राजस्थान पैवेलियन अपने अनूठे आर्किटेक्चरल डिजाइन, रंग बिरंगी सजावट, अग्रेसिव मार्केटिंग वीडियोज और प्रचार सामग्री के साथ बड़ी संख्या में आगंतुकों और प्रतिभागियों को आकर्षित कर रहा है। पर्यटन विभाग ने अपने टूर पैकेजेज के साथ ही, पयर्टन संवर्धन के लिए की जा रही गतिविधियों समेत अन्य पर्यटन उत्पादों का भी प्रदर्शन किया।

इसमें आरटीडीसी होटल्स की बुकिंग सुविधा, पैकेज टूर के साथ ही साथ लक्जरी ट्रेंस पैलेस ऑन व्हील्स एवं हेरिटेज पैलेस ऑन व्हील के बारे में भी जानकारी दी जा रही है। पर्यटन विभाग , राजस्थान सरकार के अधिकरी उप निदेशक अनिल राठौर, उप निदेशकय विकास पेंड्या और सहायक पयर्टन अधिकारी भूपेश शर्मा, राज्य में पर्यटन क्षमता के बारे में परामर्श प्रदान कर रहे है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

भारत और विदेशों के 250 एग्जीबिटर हुए शामिल 
इंडिया के सम्पूर्ण यात्रा उद्योग की भागीदारी के साथ-साथ इसमें देशों और 28 भारतीय राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों के प्रतिभागियों ने अपनी शक्ति और क्षमता का प्रदर्शन करने के लिए टीटीएफ में एकत्रित हुए है। इस फेयर में भारत और विदेशों के 250 एग्जीबिटर शामिल हुए है।

इसमें राज्य पर्यटन बोर्ड, राष्ट्रीय पर्यटक कार्यालय, होटलियर, एयरलाइंस, टूर ऑपरेटर और ट्रैवल एजेंट, ऑनलाइन ट्रैवल कंपनियां, रेलवे, परिभ्रमण और अन्य यात्रा विपणक शामिल है। आपको बता दें कि इंडिया में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए आयोजित ये सबसे बड़ा पर्यटन कार्यक्रम है। इस आयोजन में पर्यटन बोर्डों, निगमों, विभिन्न राज्यों के पर्यटन विभाग, होटेलियर ट्रैवल एजेंट, टूर ऑपरेटर, एयरलाइंस, टैक्सी ऑपरेटर, ट्रैवल मीडिया समेत अन्य भी भाग ले रहे है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.