बेटियों के जन्म पर यहां लगाए जा रहे 'लाडो वृक्ष'

Samachar Jagat | Thursday, 15 Dec 2016 12:54:45 PM
tree plantation campaign lado vraksha on dauthers birth in pratapgarh rajasthan

जयपुर। राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में बेटियों के जन्म पर अब पौधे लगाए जाने की अनूठी परम्परा शुरू हुई है। इस मुहिम को शुरू करने वाली महिला कलेक्टर नेहा गिरी ने इसे 'लाडो वृक्ष' नाम दिया है।

जिला कलेक्टर नेहा गिरी की पहल के बाद अब हर बेटी के जन्म पर 'लाडो वृक्ष' अभियान के तहत अस्पताल परिसर में पौधे लगाए जा रहे हैं। जिला चिकित्सालय परिसर में बेटियों के जन्म पर उनके नाम से अब तक करीब 150 पौधे लगाए जा चुके हैं। इन पौधों पर बाकायदा उन बच्चियों के नाम भी चस्पा किए जा रहे हैं।

'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' के संदेश के साथ समाज में जागरूकता लाने के लिए इस मुहीम की शुरूआत करने वाली प्रतापगढ़ जिला कलक्टर नेहा गिरी ने बताया कि हर बेटी के जन्म होने पर उसके नाम का एक पौधा अस्पताल प्रशासन और बच्ची को जन्म देने वाले माता-पिता द्वारा मिलकर लगाया जा रहा है। अभी यह केवल शुरूआत है, इस मुहीम को आगे बढ़ाने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.