गर्मी में भी उत्तर प्रदेश में आया ऐसा तूफान जिसने लीन ली 20 लोगों की जिंदगी

Samachar Jagat | Thursday, 14 Jun 2018 04:46:14 PM
Twenty people killed and 35 injured in storm in Uttar Pradesh

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए बुधवार की रात किसी बड़े सदमे से कम नहीं रही। अचानक चले आंधी-तूफान और बवंडर ने 20 लोगों को काल का ग्रास बना लिया। अभी उत्तर प्रदेश जहां एक ओर उमस भरी गर्मी की मार झेल रहा है तो वहीं बुधवार को आएं आंधी-तूफान ने लोगों पर वो कहर बरपाया कि लोग इसे कई सालों तक नहीं भूल पाएंगे। उत्तर प्रदेश में बुधवार रात को आंधी तूफान के कारण हुए हादसों में कम से कम 20 लोगों की जान चली गई और करीब 35 से अधिक लोग घायल हो गए।

अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट के पहले ही दिन शिखर धवन ने रचा ये इतिहास!

मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार पिछले एक पखवाड़े के दौरान सूबे में तूफानी हवाओं और वर्षाजनित हादसों में 60 से अधिक लोग अकाल मौत का शिकार बन चुके हैं। मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार आधिकारिक सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि प्रदेश के कई इलाकों विशेषकर पूर्वी तथा मध्य क्षेत्र में देर रात आए तेज आंधी तूफान के कारण 20 लोगों की मौत हो गई जबकि 35 से अधिक लोग घायल हो गए।

ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने स्टीव स्मिथ की कप्तानी को लेकर कही ये बड़ी बात!

बताया जा रहा है कि बंवडर ने सीतापुर, गोंडा, बहराइच, चित्रकूट, हरदोई, कौशांबी, फतेहपुर और कन्नौज जिले में जमकर कहर बरपाया। इन क्षेत्रों में हवा की रफ्तार 50 किमी प्रति घंटा से लेकर 75 किमी प्रति घंटा तक रही। चक्रवाती तूफान से सैंकड़ों पेड़ धाराशायी हो गए। हर तरफ बिजली के खंभे गिर गए। घरों पर लगी टीन की चादरें सैकड़ों फिट दूर जा गिरीं।

कोचिंग के बहाने 10वीं की छात्रा के साथ ये करता रहा निजी शिक्षक, पढक़र उड़ जाएंगे आपके होश

ग्रामीण इलाकों में सैंकड़ों कच्चे मकान जमीदोज हो गए। बड़ी तादाद में मवेशी मारे गए। आंधी, बारिश का बिजली आपूर्ति पर प्रतिकूल असर पड़ा और सैंकड़ों इलाके देर शाम से अंधेरे में डूब रहे। उधर प्रशासन की ओर से जिन इलाकों में नुकसान हुआ है वहां राहत कार्य के लिए टीमें भेजी हुई है जो राहत और बचाव कार्य में लगी हुई है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.