मुरैना जिले में उल्टी दस्त से दो बच्चों की मौत

Samachar Jagat | Friday, 11 Oct 2019 11:34:14 AM
Two children died of vomiting diarrhea in Morena district.

मुरैना। मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के चोकपुरा गांव में बीमारी के चलते दो बच्चों की मौत के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के अनुसार चोकपुरा में उल्टी दस्त के कारण दो बच्चों की मौत और लगभग आधा दर्जन बच्चों के बीमार होने की सूचना के बाद चिकित्सकों का दल प्रभावित क्षेत्र में भेजा गया है। बीमारों को सबलगढ़ के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


loading...

सबलगढ़ के विकासखंड चिकित्सा अधिकारी डॉ माधोप्रसाद गुप्ता ने उल्टी-दस्त से दो बच्चों की मौत की पुष्टि करते हुए कहा कि गांव में पीडि़तों के इलाज के लिये बुधबार को स्वास्थ्य विभाग की टीम को भेजा गया था। गांव में उल्टी-दस्त से पीडि़त 28 मरीज मिले हैं, लेकिन वे दूषित पानी पीने से नहीं, बल्कि बाजरा की बालें भूनकर खाने से बीमार पड़े हैं।

ग्रामीणों का कहना है कि उल्टी दस्त के कारण ओमप्रकाश केवट नाम के ग्रामीण की सात साल की बेटी और कल्ला केवट नाम के ग्रामीण के दो साल के बेटे की मौत दो दिन पहले हुयी है। ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में चार पांच दिनों से उल्टी दस्त का प्रभाव है। सूचना के बावजूद स्वास्थ्य विभाग का दल दो दिन पहले ही पहुंचा। जब तक दो बच्चों ने दम तोड़ दिया था। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.