सुसाइट सिटी 'कोटा' में एक ही दिन में 2 छात्राओं ने की खुदकुशी 

Samachar Jagat | Thursday, 01 Dec 2016 08:41:16 PM
सुसाइट सिटी 'कोटा' में एक ही दिन में 2 छात्राओं ने की खुदकुशी 

कोटा। राजस्थान के कोटा में दो छात्राओं ने खुदकुशी कर ली। राष्ट्रीय पात्रता एवं प्रवेश परीक्षा एनईईटी की तैयारी कर रही 17 वर्षीय एक किशोरी ने आरके पुरम इलाके में अपने कमरे में कथित तौर पर फंदा लगाकर आज खुदकुशी कर ली वहीं इंजीनियरिंग की 19 वर्षीय छात्रा आज अपने घर में पंखे से लटकी मिली।

हरियाणा के रेवाड़ी इलाके की रहने वाली मेडिकल में प्रवेश की तैयारी कर रही छात्रा पिछले एक साल से कोटा के प्रमुख कोचिंग संस्थान में कोचिंग ले रही थी। पुलिस ने बताया कि वह सुबह करीब साढ़े सात बजे पंखे से लटकी मिली। वह यहां किराये के आवास में अपनी मां और भाई के साथ रह रही थी। सब इंस्पेक्टर कमल सिंह ने बताया कि घटना के वक्त उसकी मां उसके भाई को स्कूल छोडऩे के लिए गईं थीं।

मृत किशोरी की पहचान महिमा यादव के तौर पर हुई है। वह ग्यारहवीं कक्षा में थी और संस्थान के नियमित परीक्षाओं में कथित तौर पर अच्छा प्रदर्शन नहीं करने की वजह से अवसाद में थी। सिंह ने कहा कि कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और मामले की तहकीकात की जा रही है।

उधर अनंतपुरा थाने के सहायक उप निरीक्षक मोहम्मद मोबिन ने बताया कि इंजीनियरिंग की छात्रा मृत शबनम के कमरे से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है।

उसके परिवार के सदस्यों के मुताबिक, प्रथम वर्ष की छात्रा कल रात पढ़ाई के लिए अपने कमरे में गई थी। सुबह में जब मृतका ने कमरे का दरवाजा नहीं खोला तो परिवार ने पुलिस को सूचना दी जिसके बाद दरवाजे को तोड़कर खोला और वह पंखे से लटकी मिली थी।

मोबिन ने बताया कि अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया गया। उन्होंने पोस्टमार्टम के बाद शव को परिवार को सौंप दिया गया है।
 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.