झारखंड की दो नाबालिगों ने सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया

Samachar Jagat | Wednesday, 22 May 2019 04:50:54 PM
Two minorities of Jharkhand filed a gang rape case

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

जयपुर। झारखंड की दो नाबालिगों के साथ राजस्थान में सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। आरोप है कि भीलवाड़ा शहर में चार लोगों ने कई महीने तक इन लड़कियों से सामूहिक दुष्कर्म किया। काम दिलाने के बहाने राजस्थान लाई गयीं ये लड़कियां कुछ ही दिन पहले किसी तरह भोपाल पहुंचीं।

पुलिस जांच अधिकारी और उपाधीक्षक हिम्मत सिंह ने बुधवार को बताया कि इस संबंध में भोपाल में 18 मई को बाल कल्याण समिति की ओर से मामला दर्ज कराया गया है। पीड़ित नाबालिग युवतियां आरोपियों के चंगुल से छूट कर इसी माह ही भोपाल पहुंची थी। उन्होंने बताया कि आगे की जांच के लिये मामला भीलवाडा के रायला पुलिस थाने में मंगलवार को भेजा गया है।

उन्होंने बताया कि युवतियों को झारखंड के डाल्टनगंज से लाने वाले एक ठेकेदार मोंटू, चंद्रकांत और दो नाबालिग युवकों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (सामूहिक दुष्कर्म) और पोक्सो के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों को पकड़ने के प्रयास किये जा रहे है।

भीलवाडा बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष सुमन त्रिवेदी ने बताया कि दो वर्ष पूर्व ठेकेदार ने दोनों युवतियों के परिजनों को चार-चार हजार रुपए देकर राजस्थान में नौकरी दिलाने का भरोसा दिया था। दोनों युवतियां पिछले 8 से दस महीनों सें भीलवाडा की एक फैक्टरी में काम कर रही है। 

युवतियों की ओर से दर्ज शिकायत के अनुसार उन्हें एक फैक्टरी में 16 घंटें काम करवाया गया और दो समय खाना देने के बाद में एक पुरानी फैक्टरी परिसर में ले जाया गया जहां उनके साथ दुष्कर्म किया गया। त्रिवेदी ने बताया कि युवतियों को अपने माता पिता से बातचीत नहीं करने दी जाती थी।

दोनों युवतियां उस समय आरोपियों के चंगुल से निकल गई जब वे इस माह के शुरू में देर रात की पार्टी में व्यस्त थे। दोनों युवतियां चित्तौडगढ़ पहुंची और वहां से भोपाल पहुंची। ट्रेन में एक युवती यात्री की मदद से दोनों युवतियां भोपाल की बाल कल्याण समिति पहुंची। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.