दिल्ली हवाई अड्डे पर सोने और विदेशी मुद्रा की तस्करी के लिये दो यात्री गिरफ्तार

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Jun 2019 11:57:38 AM
Two passengers arrested for smuggling gold and foreign currency at Delhi airport

नई दिल्ली। दिल्ली हवाई अड्डे पर सीमाशुल्क अधिकारियों ने सोने और लाखों रुपये की विदेशी मुद्रा की कथित रूप से मलाशय में छिपाकर तस्करी के दो अलग अलग मामलों में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। 

उन्होंने बताया कि शुक्रवार को कोलंबो से आगमन पर एक व्यक्ति को रोका गया था। सीमा शुल्क विभाग की ओर से सोमवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार यात्री की निजी और उसके सामान की जांच में काले रंग के टेप में लिपटे सोने के छह टुकड़े मिले जो उसने मलाशय में छिपा रखे थे। इनका कुल वजन 1.1 किलोग्राम है। 

कुल 38.3 लाख रुपये की कीमत के सोने को जब्त कर यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है। एक अन्य यात्री ने भी अपनी अतीत की यात्राओं में मलाशय में छिपाकर 1.97 करोड़ रुपये की कीमत के 7.3 किलोग्राम सोने की तस्करी की बात स्वीकार की है।

एक अन्य यात्री को बृहस्पतिवार को कथित रूप से 60.52 लाख रुपये की कीमत की विदेशी मुद्रा की तस्करी की कोशिश के लिये गिरफ्तार किया गया है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.