सरकारी जमीन पर कब्जा करने के मामले में दो लोग गिरफ्तार

Samachar Jagat | Friday, 12 Jul 2019 02:05:40 PM
Two people arrested for possession of government land

नोएडा। नोएडा पुलिस ने नोएडा प्राधिकरण की अधिकृत जमीन और किसानों की जमीन को अपनी जमीन बताकर बेचने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है और इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

Rawat Public School

इस मामले में एक वकील सहित चार लोग फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। थाना सेक्टर 49 के प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि इंदिरापुरम की रहने वाली सपना गर्ग और हापुड़ निवासी साधना गर्ग ने थाना सेक्टर 49 में बृहस्पतिवार रात को मुकदमा दर्ज कराया कि पप्पू यादव, योगेश, इस्तियाक, इमरान, लाखन सिंह और अधिवक्ता रोहित नागर ने सेक्टर 101 में 32- 32 लाख रुपए लेकर उन्हें दो भूखंड बेचे।

उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि यह जमीन उक्त लोगों की नहीं है। थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने इस्तियाक और इमरान को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि योगेश, पप्पू यादव, लाखन सिंह और वकील रोहित नागर फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

थाना प्रभारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि इन भू माफियाओं ने सेक्टर 101 के पास स्थित काफी जमीन को अपनी जमीन बताकर सीधे- साधे लोगों को बेचा है।

उन्होंने बताया कि ये लोग बाकायादा पर्चे छपवाकर नोएडा के सेक्टर 101 में सस्ते दर पर जमीन देने का प्रलोभन लोगों को देते थे, तथा पक्की रजिस्ट्री का झांसा देकर दूसरे की जमीन की किसी और के नाम रजिस्ट्री करवा देते थे। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि इन लोगों ने अभी तक 100 से ज्यादा लोगों को ठगा है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.