हाथी के हमले में वन कर्मचारी समेत दो लोगों की मौत

Samachar Jagat | Thursday, 20 Jun 2019 02:05:27 PM
Two people, including forest worker, killed in elephant attack

रायगढ़। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में जंगली हाथी के हमले में एक वन सुरक्षा कर्मी समेत दो लोगों की मौत हो गई है। रायगढ़ जिले के धरमजयगढ़ क्षेत्र के वन मंडल अधिकारी प्रणय मिश्रा ने बृहस्पतिवार को यहां बताया कि छाल वन परिक्षेत्र में एक दंतैल हाथी के अचानक हमले में एक फारेस्ट गार्ड समेत दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई तथा चार अन्य ग्रामीणों ने भाग कर अपनी जान बचाई है।

मिश्रा ने बताया कि कल शाम छाल वन परिक्षेत्र के अंतर्गत पोड़ी गांव के पास जंगल में फारेस्ट गार्ड मुकेश पांडेय (32 वर्ष) को हाथी ने कुचलकर मार डाला। पांडेय जब जंगली हाथियों के उत्पात से प्रभावित पोड़ी गांव में ग्रामीणों को जागरूक करने के लिए एक बैठक के बाद वापस लौट रहा था तब हाथी ने उसे घेर लिया और कुचल कर उसकी जान ले ली। हाथी के इसी तरह के हमले में कोटमार गांव के करीब सुअरलोड गांव निवासी किसान भुजेन्द्र राठिया (22 वर्ष) की भी मौत हो गई।

अधिकारी ने बताया कि ?राठिया अपने परिजन के साथ जब कुड़ुकेला गांव से एक दशगात्र कार्यक्रम में शामिल होकर लौट रहा था तब हाथी ने उनपर अचानक हमला कर दिया। इस घटना में राठिया की मौत हो गई जबकि उसके परिजन ने भागकर अपनी जान बचाई।

उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद वन विभाग का अमला देर शाम घटनास्थल पर पहुंच गया था। हाथी के वहंा रहने की वजह से शवों को निकालने में विलंब हुआ। मिश्रा ने बताया कि आज पोस्ट-मार्टम के बाद शवों को उनके परिजन को सौंप दिया गया है। वन विभाग ने मृतकों के परिजन को नियमानुसार चार-चार लाख रुपए आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

वन विभाग के अनुसार क्षेत्र में चार—पांच हाथियों का एक दल विचरण कर रहा है। जिसमें से एक हमलावर हाथी इस दल से अलग हो गया है। वन विभाग ने जहंा ग्रामीणों को सतर्क रहने के लिए कहा है वहीं ग्रामीण रात भर जाग कर जान माल की सुरक्षा कर रहे हैं। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.