अनाधिकृत बढ़े भार को 31 दिसम्बर तक नियमित कराया जा सकता है: सिंह

Samachar Jagat | Friday, 25 Nov 2016 06:48:05 PM
अनाधिकृत बढ़े भार को 31 दिसम्बर तक नियमित कराया जा सकता है: सिंह

जयपुर। राजस्थान विद्युत वितरण निगम ने कृषि क्षेत्र में स्वैच्छिक भार वृद्धि घोषणा योजना की अवधि को 31 दिसम्बर तक बढा दिया गया है।

ऊर्जा राज्य मंत्री पुष्पेन्द्र सिंह ने बताया कि कृषि उपभोक्ताओं के हितों को देखते हुए योजना की अवधि को आगामी 31 दिसम्बर तक बढाने का निर्णय लिया गया है ताकि अधिक से अधिक कृषि उपभोक्ता इस योजना का लाभ उठा सके। उन्होंने कहा कि अभी यह योजना 30 नवम्बर तक के लिए लागू की हुई है तथा 31 दिसम्बर के बाद भार सत्यापन के लिये विजीलेन्स चैकिंग अभियान भी चलाया जायेगा। 

उन्होंने कहा कि अनाधिकृत बढे हुए भार को नियमित कराने से विद्युत वितरण निगमों को पूरी और अच्छी गुणवत्ता की बिजली आपूर्ति करने में मदद मिलेगी वहीं दूसरी ओर कृषि उपभोक्ताओं को भी फसल में सिंचाई के समय ट्रांसफार्मर एवं मोटर जलने की समस्या से भी छुटकारा मिलेगा। 

सिंह ने कहा कि स्वैच्छिक भार वृद्धि घोषणा योजना के अन्तर्गत उन कृषि उपभोक्ताओं का जिनके कनेक्शन को एक वर्ष से अधिक समय हो गया है यदि विद्युत भार बढा हुआ पाया जायेगा तो उनसे कोई पैनल्टी राशि नहीं ली जायेगी। 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.