‘न्याय’ से सबसे अधिक फायदा बेरोजगारों को होगा: राहुल गांधी

Samachar Jagat | Thursday, 25 Apr 2019 01:27:21 PM
Unemployment will be the biggest advantage of 'justice': Rahul Gandhi

जालोर (राजस्थान)। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि उनकी पार्टी की प्रस्तावित न्यूनतम आय (न्याय) योजना से सबसे अधिक फायदा देश का बेरोजगार युवाओं को होगा। 

राहुल ने जालोर में एक चुनावी सभा में कहा कि कांग्रेस ने देश के सबसे गरीब पांच करोड़ परिवारों को हर माह 6000 रुपये की राशि उनके बैंक खाते में डालने की ऐतिहासिक योजना प्रमुख अर्थशास्त्रियों के साथ विचार विमर्श के साथ तैयार की है। उन्होंने कहा कि इस योजना का फायदा न केवल देश के सबसे गरीब 25 करोड़ नागरिकों को बल्कि किसानों, छोटे दुकानदारों और सबसे अधिक बेरोजगार युवाओं को होगा।

कंाग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि न्याय योजना के जरिए बंटने वाले पैसे से देश की अर्थव्यवस्था पटरी पर लौटेगी और बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि सत्ता में आने पर कंाग्रेस एक साल में 22 लाख युवाओं को वह सरकारी नौकरियां देगी जो पद फिलहाल खाली हैं।

राहुल ने नोटबंदी और ‘गब्बरसिंह टैक्स’ (जीएसटी) को गरीबों की जेब से पैसा छीनने का तरीका बताया और कहा ‘‘पिछले पांच साल में नरेंद्र मोदी ने देश के सभी लोगों के साथ अन्याय किया है।’’ एजेंसी
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.