उन्नाव बलात्कार काण्ड: BJP विधायक के खिलाफ केस दर्ज, CBI कर सकती हैं पूरे मामले की जांच

Samachar Jagat | Thursday, 12 Apr 2018 12:31:27 PM
Unnao rape case: CBI registers case against BJP MLA, CBI can investigate entire matter
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में उन्नाव के चर्चित बलात्कार काण्ड में बीजेपी के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ पास्को एक्ट समेत कई मामलों में केस दर्ज कर लिया गया है। उधर राज्य सरकार ने पूरे मामले की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंपने का निर्णय ले लिया है।

राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) आनंद कुमार ने गुरुवार को यहां बताया कि उन्नाव बलात्कार मामले में आरोपी बीजेपी विधायक के खिलाफ माखी थाने में दुष्कर्म के अलावा पीडि़ता के पिता के साथ हुई मारपीट आदि का मामला दर्ज कराया गया है। उन्होंने बताया कि विशेष जांच दल (एसआईटी) की रिपोर्ट मिलने के बाद यह रिपोर्ट दर्ज कराई गई।

नाबालिग छात्रा से युवक ने किया बलात्कार

मामले में एसआईटी की जांच रिपोर्ट कल रात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौंप दी गई थी। जांच में अधिकारियों पर गंभीर सवाल उठाए गए हैं। सरकार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए उन्नाव के सफीपुर में तैनात पुलिस उपाधीक्षक कुंवर बहादुर सिंह और दो डाक्टरों को लापरवाही बरतने के आरोप में देर रात निलंबित कर दिया गया है।

पीडि़ता के चाचा ने विधायक की तत्काल गिरफ्तारी और परिवार की सुरक्षा की मांग की है। इससे पहले कल रात आरोपी विधायक ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के कैम्प कार्यालय जाकर गिरफ्तारी देने का ड्रामा किया था हालांकि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से मुलाकात नहीं होने के बाद वह वापस चला गया था।

शादी का वादा कर यौन शोषण करने के आरोप में युवक पर केस दर्ज

गौरतलब है कि आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पीडि़त लडक़ी ने मुख्यमंत्री आवास के पास आत्मदाह करने की कोशिश की थी। उसके बाद मामला सुर्खियों में  आते ही पुलिस ने तेजी पकड़ी। पीडि़ता का आरोप है कि उसके पिता पर मुकदमा वापस लेने का दवाब था। मुकदमा वापस नहीं लेने की वजह से पिता को मार दिया गया। इस मामले में पुलिस विधायक के भाई अतुल सेंगर सहित 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.