उत्तराखंड: जहरीली शराब का कहर, 23 लोगों की मौत

Samachar Jagat | Friday, 08 Feb 2019 07:40:05 PM
Uttarakhand: 23 people die of poisonous liquor

देहरादून। उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में रूड़की के पास स्थित झबरेड़ा क्षेत्र के एक गांव में कथित जहरीली शराब के सेवन से 23 लोगों की मौत हो गई और अस्पताल में भर्ती आठ अन्य की हालत नाजुक बताई जा रही है। हादसे की सूचना मिलते ही सरकार में हड़कंप मच गया। आबकारी विभाग तथा पुलिस विभाग के 17 अधिकारियों और कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

उत्तराखंड के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) अशोक कुमार ने बताया कि कल शाम झबरेड़ा क्षेत्र में स्थित बालूपुर गांव में एक मृतक की तेरहवीं में अवैध शराब परोसी गयी जिसके बाद लोगों की तबीयत खराब हो गई। उन्होंने बताया कि मृतकों में से 14 बालूपुर और आसपास के गांवों के रहने वाले हैं जबकि नौ अन्य ने उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में दम तोडा जो तेरहवीं में शराब पीने के बाद अपने घर वापस लौट गये थे।

सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार ने बताया कि घटना में मारे गए नौ लोगों के अलावा चार अन्य की हालत अभी गंभीर है जो अस्पतालों में भर्ती हैं। शराब पीने के बाद कल रात से लोगों की तबीयत खराब होना शुरू हो गयी थी और आज सुबह से मौतों का सिलसिला शुरू हो गया। रुड़की के अस्पतालों में भर्ती चार अन्य लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।

कुमार ने बताया कि प्राप्त जानकारी के अनुसार, तेरहवीं के दौरान करीब 30-32 लोगों ने शराब पी। घटना के बाद उत्तराखंड सरकार ने हरकत में आते हुए आबकारी विभाग के हरिद्बार जिले के 13 अधिकारियों और कर्मचरियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

अपर आबकारी आयुक्त अर्चना गहरबार ने बताया कि रूडकी के आबकारी निरीक्षक नरेंद्र सिह सहित 13 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है। झबरेड़ा के थानाध्यक्ष प्रदीप मिश्रा सहित चार पुलिस कर्मियों को भी प्रथमदृष्टया लापरवाही बरतने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। उधर, हरिद्वार के जिलाधिकारी दीपक रावत ने घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश देते हुए अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) को जांच अधिकारी नामित किया है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.