हिंसक हुआ गुर्जर आंदोलन, भरतपुर, धौलपुर और करौली में धारा 144

Samachar Jagat | Monday, 11 Feb 2019 12:18:39 PM
Violent Gurgaar movement, Bharatpur, Dholpur and Karauli Section 144

जयपुर। पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर शुरू हुआ गुर्जर समाज का आंदोलन रविवार को ​तीसरे दिन हिंसक हो गया। इसके साथ ही रविवार को गुर्जर समाज ने सड़क मार्ग भी जाम कर दिया। तो वहीं धौलपुर में आगरा—मुबंई मार्ग को बंद करने की कोशिश की गई। यह राजमार्ग को जाम कर रही आक्रोशित भीड ने 3 पुलिस वाहनों को आग के हवाले कर दिया। 


इसके बाद आंदोलनकारियों को ​भगाने के लिए पुलिस ने आंसू गोले छोडे और हवाई फायर किए। इस पर भीड ने पुलिस पर पथराव कर दिया। इसमें करीब आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए। हालांकि मौके पर पहुंचे पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी आंदोलन​कारियों को समझाने में जुटे रहें। 

आपको बता दें कि गुर्जर आंदोलन को देखते हुए सरकार ने करौली, धौलपुर और भरतपुर जिले में धारा 144 लगा दी है। इसके बाद अब तीनों जिलों में कोई भी समूह में नहीं घूम सकता है। इसके साथ ही धरन प्रदर्शन पर भी रोक रहेंगी। तो वहीं गुर्जर समाज के नेता और संघर्ष समि​ति के कर्नल करोडी सिंह बैसला ने कहा है कि अब वार्ता रेलवे ट्रैक पर ही होगी। हमारा कोई भी प्रतिनिधिमंडल सरकार से वार्ता करने नहीं जाएगा। सरकार को कोई आर्डर लाना है। तो वह ट्रैक पर ही लाए। 


दरअसल, गुर्जर समाज ने करौली, धौलपुर, सवाई माधोपुर, अजमेर, टोंक, कोटा, भीलवाडा और उदयपुरवाटी सहित अन्य जिलों में भी प्रदर्शन शुरू कर दिया है। जिससे कई जगह सडक यातायात रोकने और प्रदर्शन की घटनाओं के बीच आंदोलनकारियों और पुलिस के बीच झड़प हुई। इसके साथ ही पुलिस ने कई जगह पर हल्का बल प्रयोग भी किया है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.