पेड़ पर फंदे से लटकी मिली महिला: पुलिस को प्रतिष्ठा के नाम पर हत्या की आशंका

Samachar Jagat | Saturday, 12 Jan 2019 02:21:09 PM
Woman hanging on a tree

ठाणे (महाराष्ट्र)। महाराष्ट्र में कल्याण पुलिस ने 31 दिसंबर को हुई एक महिला की हत्या का मामला सुलझाने का दावा किया है। पुलिस ने खुलासा किया है कि यह हत्या प्रतिष्ठा के नाम पर की गई। पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि उन्होंने चार व्यक्तियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है।

इनमें मृतका 23 वर्षीय मनिता यादव के पिता और भाई का नाम शामिल है। महिला का शव ठाणे जिले के कल्याण में एक पेड़ पर फंदे से लटका मिला था। हालांकि इस संबंध में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई। आरोपी की पहचान मनिता के पिता लोटू यादव, उसके भाई तीर्थराज यादव और रिश्तेदार रमाकांत यादव तथा मनोज यादव के तौर पर हुई है।

पुलिस के अनुसार उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में मनिता के ससुराल वाले जब पिछले महीने उसे मायके छोड़ आये तब से उसके परिवार के सदस्य बहुत शर्मिदगी महसूस कर रहे थे। ससुराल वालों ने मनिता पर किसी गैर मर्द से विवाहेतर संबंध का आरोप लगाया था।

मनिता का पति आजमगढ़ जिले के एक गांव में रहता है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि तीर्थराज, रमाकांत और मनोज मनिता को उसके दूसरे भाई के पास पहुंचाने के इरादे से 30 दिसंबर को आजमगढ़ से मुंबई रवाना हुए थे। मुंबई के विखरोली उपनगर में मनिता का एक और भाई रहता है।

उन्होंने बताया कि वे कल्याण स्टेशन पर उतरे और मनिता को एक सुनसान जगह पर ले गये, जहां उन्होंने उसका गला घोंट दिया और शव को एक पेड़ पर फंदे से लटका दिया ताकि ऐसा प्रतीत हो उसने आत्महत्या की है। उन्होंने बताया कि मनिता की हत्या 31 दिसंबर को की गई।

कुछ स्थानीय लोगों ने एक जनवरी को शव को देखकर पुलिस को सूचित किया। उन्होंने बताया कि रेलवे स्टेशन पर सीसीटीवी कैमरों के फुटेज में आरोपी व्यक्तियों की तस्वीरें कैद हो गईं, जो मनिता के साथ स्टेशन पर उतरे थे। अधिकारी ने बताया कि हत्या की गुत्थी सुलझाने में पहला बड़ा सबूत वह सिम कार्ड था जो उन्हें मृतका के स्वेटर के पॉकेट में मिला। यह सिम कार्ड उसके भाई के नाम पर था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.