धौलपुर में तेज आंधी से एक बच्ची सहित 3 महिलाओं की मौत

Samachar Jagat | Thursday, 12 Apr 2018 11:15:51 AM
women, including a child, died due to a sharp thunder in Dhaulpur
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

धौलपुर। राजस्थान के धौलपुर जिले में आंधी और बरसात की मार से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है और एक बच्ची सहित 3 महिलों की जान चली गई है। तेज अंधड की वजह से सैकड़ों विद्युत पोल टूट गए हैं इससे विद्युत व्यवस्था चौपट हो गई है और कई मकान और पेड़ गिर गए हैं।

जयपुर विद्युत वितरण निगम सूत्रों के मुताबिक अंधड़ से हाईटेंशन लाइन टूटने से करीब 600 विद्युत पोल गिरे हैं जिससे विद्युत आपूर्ति बहाल करने के लिए विद्युत निगम को मशक्कत करनी पड़ रही है। धौलपुर के पुराने पोस्ट ऑफिस तिराए पर पेड़ टूट कर गिर गया, जबकि बसेडी में मकान की पट्टी टूटने से कोटा गांव की सुमन उसके नीचे दब गई जिससे उसकी मौत हो गई और इसी गांव के ही एक अन्य महिला की भी अंधड से मौत हो गई है।

जिले के सैपऊ में 5 वर्षीय बालिका पूनम की मकान गिरने से मौत हो गई है। कस्बे के नगर मोहल्ले में चिंगारी से आग लग गई जिससे 4 मकान जल गए आग की चपेट में पति-पत्नी और बच्चे आ गए। आग पर बड़ी मुश्किल से काबू पाया गया। एक अन्य घटना में जिले के कोलारी थाना क्षेत्र के गांव राजपुर में मकान की पट्टी गिरने से मनीषा की मौत हो गई।

गांव राजा का नगला में खेतों से लौट रहे चिरौंजी पर पेड़गिर जाने से वह बुरी तरह घायल हो गया है जबकि बाड़ी में बघेल बस्ती में पशु बाड़े की दीवार गिरने से 40 के करीब भेड़-बकरियां दबकर मर गई हैं। अंधड और बरसात से घायल हुए लोगों को धौलपुर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिला कलेक्टर शुचि त्यागी ने बताया राजस्व कार्मिकों को आदेश दिए गए हैं अंधड़ तथा वर्षा से हुई क्षति का आकलन कर प्रस्ताव भिजवाए।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.