खेतों से लेकर मंडी तक किसानों की खुशहाली के लिए किया काम - वसुंधरा

Samachar Jagat | Sunday, 09 Sep 2018 10:02:44 AM
Work done from farms to Mandi for the betterment of farmers - Vasundhara

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

सादुलशहर (गंगानगर) । राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि हमारी सरकार ने किसानों की बेहतरी के लिये खेतों से लेकर मंडी तक काम किया है। वसुन्धरा राजे ने आज गौरव यात्रा के तहत गंगानगर जिले के लालगढè जाटान और सादुलशहर में आमसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारे किसान भाई अपनी मेहनत से राज्य का नाम पूरे देश में रोशन कर रहे हैं। लिहाजा उनकी खुशहाली हमारी जिम्मेदारी है।

घर पर काम करने आई नाबालिग सहायिका पर फिसला आईआरएस अधिकारी का दिल और फिर... 

 उन्होंने कहा कि सरकार ने खेत से लेकर मंडी तक किसानों को राहत देने में कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने कहा कि सरकार ने नहरी तंत्र को सु­ढè करके अंतिम छोर तक के खेतों तक तक पानी पहुंचाने का प्रयास किया। इन प्रयासों से इंदिरा गांधी नहर (आईजीएनपी) तथा गंगनहर क्षेत्र में दो लाख 30 हजार हैक्टेयर से अधिक भूमि पर सिचाई की सुविधा मुहैया हुई है।  

गार्डन में बैठी महिला को चाकू दिखाकर व्यक्ति उसके साथ करने लगा ये घिनौना काम 

राजे ने कहा कि 200 करोड़ रूपए की लागत से गंगनहर में नहर के किनारों की मरम्मत का काम पूरा होने के बाद से 91 हजार 510 हैक्टेयर भूमि में अतिरिक्त सिचाई की सुविधा उपलब्ध हुई है। इसी प्रकार 290 करोड़ रूपए की लागत से इस क्षेत्र में 467 पक्के खालों के निर्माण किया गया इससे एक लाख 18 हजार हैक्टेयर से अधिक भूमि सिचित होगी।  

रात को सो रही महिला के पास आए और फिर घंटों तक उसके शरीर से खेलते रहे पांच लोग 

उन्होंने कहा कि 51 करोड़ रूपए की लागत से भांखड़ा नांगल परियोजना में 86 पक्के खालों के निर्माण से 25 हजार 943 हैक्टेयर भूमि को लाभ मिला है। इसके अलावा भी बीएडीपी, एमजेएसए एवं मनरेगा में भी पक्के खालों के निर्माण से पांच हजार हैक्टेयर भूमि को लाभ मिला है। 
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.