बीकानेर में अंडर रेलपास की संभावना पर होगा कार्य : कल्ला

Samachar Jagat | Monday, 17 Jun 2019 09:40:20 AM
Work on the possibility of under-riding in Bikaner: Kala

बीकानेर। राजस्थान के ऊर्जा मंत्री डॉ. बी डी कल्ला ने कहा कि बीकानेर शहर में अंडरपास के बन जाने से रेलवे फाटक बंद होने पर यायातात की समस्या नहीं होगी।

डॉ. कल्ला ने जिला कलक्टर कुमारपाल गौतम के साथ शहर का भ्रमण किया। उन्होंने शहर की वर्षों पुरानी रेल फाटकों की समस्या को लेकर फड़बाजार और कोटगेट के पास जो छोटी गली को देखा और कहा कि इस गली से एक छोटा अंडरपास बन जाए, इसकी संभावना पर कार्य किया जाए। उन्होंने कहा कि अगर इसके लिए भूमि अधिग्रहित की जानी हो तो वह की जाए।

उन्होंने कहा कि यहां कुछ जमीन अधिग्रहित करने से इस समस्या का समाधान हो सकता है। उन्होंने मुक्ता प्रसाद कॉलोनी सहित फड़ बाजार, कोटगेट, देवी कुण्ड सागर आदि क्षेत्रों का भ्रमण करते हुए पानी-बिजली, सडक़, यातायात और बुनियादी जरूरतों का जायजा लिया और अधिकरियों के दिशा-निर्देश दिए।

डॉ. कल्ला ने कहा कि जिन दुकानदारों ने अपनी दुकानों के आगे पाटे लगाकर रास्ते पर कब्जा किया हुआ है, उनसे बातचीत कर समझाईस करें और जो बाहर पाटे लगाकर बैठे हैं उनके पाटे हटाकर रास्ता सुगम बनाया जाए। उन्होंने देवी कुंड सागर तालाब को देखा और कहा कि इसे एक अतिरिक्ति रिजर्ववायर के रूप में विकसित करे। इस तालाब से सागर एवं आस-पास के गांवों व नापासर तक पानी आपूर्ति हो सकेगी। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.