जयपुर में योगा ट्रेनर ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखा- 'अमीर घर की लड़की से नहीं करनी चाहिए शादी'

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Nov 2016 04:18:16 PM
जयपुर में योगा ट्रेनर ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखा- 'अमीर घर की लड़की से नहीं करनी चाहिए शादी'

जयपुर। जयपुर के एक जिम ट्रेनर (योगा) ने फांसी लगाकर सुसाइड कर ली। इस युवक ने मौत को गले लगाने से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा है जिसमें उसने अपने पिता के सामने दर्द बयान किया है।

जानकारी के अनुसार यह घटना जयपुर के झोटवाड़ा थाने इलाके की है। यहां स्ट्रेंज जिम नाम की जिम में योग सिखाने वाले युवक करण सिंह ने अपने दो पन्नों के सुसाइड नोट में आत्महत्या करने के कारणों का जिक्र किया है। खुद को फंदे पर लटकाने से पहले मृतक करण ने फंदा लगी एक फोटो भी अपने दोस्तो और रिश्तेदारों को व्हाट्सअप के जरिए शेयर की है। 

उधर, वाट्सएप पर हैंगिंग का मैसेज मिलते ही मृतक के परिचितों ने तुरन्त इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम में दी, लेकिन जब तक पुलिस मौके पर पहुंचती तब तक बहुत देर हो चुकी थी। फोटो शेयर करने के महज 15 मिनट बाद ही करण ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली थी। बाद में पुलिस ने परिजनों की मौजूदगी में शव को नीचे उतरवाया और पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

पुलिस के अनुसार भौम्या नगर जोशी मार्ग निवासी एक व्यक्ति ने मंगलवार दोपहर अपने योगा सेंटर में पंखे से रस्सी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। 

यह लिखा है सुसाइड नोट में
किसी भी गरीब युवक को अमीर घर की युवती से शादी नही करनी चाहिए। पुलिस के मुताबिक मृतक ने अपने सुसाइड नोट में अपने माता-पिता को सम्बोधित करते हुए लिखा है कि अगले जन्म में वह किसी अमीर घर में उसकी दोबारा शादी ना करें। उसने ससुराल वालों द्वारा परेशान करने का आरोप लगाया। 

2007 में हुई थी शादी
जांच अधिकारी एसआई रमन सिंह ने बताया कि मृतक योगा सेंटर चलाता है। मृतक की शादी 2007 में कांटा चौराहे के पास रहने वाली युवती से हुई थी। दो दिन पूर्व मृतक की पत्नी ने उसके खिलाफ महिला थाना पश्चिम में मामला दर्ज करवाया था। इस बाबत उसे थाने में भी बुलाया गया था। थाने पर जाने से पूर्व ही उसने आत्महत्या कर ली। उसका पत्नी के साथ पारिवारिक न्यायालय में विवाद भी चल रहा था। उनका 6 साल का एक बेटा भी है।

पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा कर उसे परिजनों के सुपुर्द कर दिया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।
 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.