देश में शिक्षा के विस्तार में सहयोग करें युवा: आनंदीबेन

Samachar Jagat | Thursday, 16 May 2019 10:56:54 AM
Youth in the expansion of education in the country: Anandiben

भोपाल। मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने देश में शिक्षा के विस्तार में सहयोग के लिये युवाओं का आव्हान करते हुए आज कहा कि नौकरी में अच्छा पैकेज मिलना पर्याप्त नहीं है। उपलब्धि तब है, जब आप दूसरों के जीवन को बेहतर बनाने में सहयोग करें। आधिकारिक जानकारी के अनुसार पटेल टी.आई.टी. के प्लेसमेंट-डे कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहीं थीं। कार्यक्रम में संस्थान के 26 विद्यार्थियों की उच्च पदों पर नियुक्ति होने पर उन्हें सम्मानित किया गया।

Rawat Public School

राज्यपाल ने युवाओं से कहा कि पूरे देश को अपना परिवार मानते हुए कार्य करें। जिस संस्थान में रहें, वहां के श्रमिकों और कर्मचारियों से उनकी समस्याओं, बच्चों की शिक्षा आदि के संबंध में जानकारी प्राप्त कर उनकी भरपूर मदद करें। उन्होंने कहा कि जीवन में सफल होने पर हमेशा ऐसे कार्य करें, जिससे मां की आंखों में आंसू नहीं आने पाएं।

पटेल ने कहा कि नौकरी या स्व-रोजगार को जीवन का अंतिम लक्ष्य नहीं बनाएं। ज्ञान का उपयोग नई पीढ़ी को सही रास्ता दिखाने तथा देश और समाज के विकास में करें। उन्होंने कहा कि कुशल मानव संसाधन ही राष्ट्र की पूंजी होता है। इसलिये शिक्षण संस्थाओं को नवाचार और अनुसंधान पर विशेष ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि व्यावसायीकरण के दौर में केवल तकनीकी ज्ञान ही पर्याप्त नहीं है। मूल्यों के प्रति प्रतिबद्धता भी जरूरी है। उन्होंने भारतीय नैतिक मूल्यों का शिक्षा में समावेश करने की आवश्यकता बताई। पटेल ने सफल छात्रों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। एजेंसी

अमेरिका ने स्थगित की वेनेजुएला जाने वाले विमानों की उड़ान

परमाणु समझौते से जुड़ा रहे ईरान: पुतिन



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.