छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 10 नक्सली ढेर

Samachar Jagat | Thursday, 07 Feb 2019 06:05:03 PM
10 Naxalites in encounter with security forces in Bijapur in Chhattisgarh

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बीजापुर जिले के घुर नक्सल इलाके अबूझमाड में सुरक्षा बलों के नक्सलियों के ट्रेनिंग कैम्प पर हमले के बाद हुई मुठभेड़ में 10 नक्सली ढेर हो गए।

राज्य के पुलिस महानिदेशक डी.एम.अवस्थी ने आज यहां प्रेस कान्फ्रेंस में बताया कि खुफिया तंत्र की 40 से 50 नक्सलियों के ट्रेभनग कैम्प में मौजूद होने की सूचना पर बीजापुर जिले के भैरमगढ़ थाना क्षेत्र में मांड इलाके में जिला पुलिस एवं एसटीएफ के दल ने पहुंचकर उन्हे घेर लिया।सुरक्षा बलों के साथ दो चरणों में लगभग ढाई घंटे हुई फायरिंग  में 10 नक्सली ढेर हो गए। 

उन्होने बताया कि मुठभेड़ के बाद मौके पर सुरक्षा बलों को 10 वर्दीधारी नक्सलियों के शव पड़े मिले। सुरक्षा बलो ने मौके पर 11 भरमार बन्दूक एवं एक 315 बोर की रिवाल्वर भी बरामद की है।इसके साथ ही बहुत बड़ी मात्रा में विस्फोटक भी बरामद किया गया है।उन्होने बताया कि घटना स्थल पर कई लोगो के घसीटे जाने एवं खून के निशान मिले है जिससे और भी नक्सलियों के मारे जाने की आशंका है।

अवस्थी ने बताया कि कोर एरिया में आपरेशन के बाद सुरक्षा बलों को सुरक्षित वापस लौटने की बड़ी चुनौती है,जिसके मद्देनजर अतिरिक्त पुलिस बल भेजा गया है। बीजापुर के पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग स्वयं भैरमगढ़ में मौजूद है। उन्होने कहा कि मारे गए नक्सलियों के शव सुरक्षा बल पैदल लेकर लौट रहे है,ऐसे में उन पर नक्सलियों के हमले का खतरा बना रहता है।उन्होने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि अभी तक उन्हे सेटलाईट फोन से जो जानकारी मिली है,उसे बता रहे है पुलिस बलों के वापस आने पर ही और विस्तृत जानकारी मिल सकेंगी।   एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.