मंदबुद्धि नाबालिग लडक़ी को बनाया था अपनी हवस का शिकार और अब...

Samachar Jagat | Thursday, 13 Dec 2018 04:08:16 PM
10 year imprisonment for culprit for rape with mentally retarded girl in patna

पटना। मासूम बच्चियों के साथ दुष्कर्म जैसे घिनौने अपराध को अंजाम देने वाले आरोपियों को सख्त से सख्त सजा देने के लिए जहां प्रशासन कठोर कानून बना रहे हैं। लेकिन इसके बाद भी इस तरह के जघन्य अपराधों में कमी नहीं आ रही है। वैसे देखा जाएं तो कानून और प्रशासन भी इस तरह के अपराधों में कमी लाने के लिए जल्द से जल्द कार्रवाई करते हैं।

लूट की योजना बनाते तीन बदमाश पकडाए

वहीं कोर्ट भी इन अपराधों को जघन्य मानते हुए इन्हे अंजाम देने वाले आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा सुनाकर अपराधियों के मन में खौफ पैदा करते हैं। कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है बिहार की राजधानी पटना में। जहां एक मंदबुद्धि नाबालिग लडक़ी के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को कोर्ट ने 10 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है।

इस मामले में प्रिया प्रकाश ने प्रियंका और सलमान खान को भी दी मात, जानिएं क्या है पूरा मामला

मीडिया रिपोट्र्स से प्राप्त जानकारी के अनुसार बिहार की राजधानी पटना स्थित लैंगिक अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम (पॉक्सो ऐक्ट) की विशेष अदालत ने एक मंदबुद्धि नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने के दोषी को बुधवार को 10 वर्ष सश्रम कारावास के साथ ही 20 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है। विशेष न्यायाधीश रवींद्र नाथ त्रिपाठी ने मामले में सुनवाई के बाद पटना शहर के आदमीगांव मुहल्ला निवासी जयमंगल गोप उर्फ बीरल को भारतीय दंड विधान और पॉक्सो एक्ट की अलग-अलग धाराओं में दोषी करार देने के बाद यह सजा सुनाई है।

इस हालत में मिली आठ साल की दलित बच्ची, दुष्कर्म की आशंका

जुर्माने की राशि अदा नहीं करने पर दोषी को दो वर्ष कारावास की सजा अलग से भुगतनी होगी। मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार विशेष लोक अभियेाजक सुरेश चंद्र प्रसाद ने यहां बताया है कि वर्ष 2014 में दोषी ने अपने मकान के एक किरायेदार की मंदबुद्धि नाबालिग पुत्री के साथ दुष्कर्म किया था। उन्होंने बताया है कि अदालत ने अपने फैसले में पीडि़ता को तीन लाख रुपए मुआवजा देने का भी निर्देश जिला अधिकारी को दिया है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.