आदिवासियों के धर्मांतरण के प्रयास में 16 गिरफ्तार, ईसाई मिशनरियों से सम्बंध रखता है संगठन

Samachar Jagat | Sunday, 08 Jul 2018 05:08:00 PM
16 arrested for attempting proselytization of tribals,organization relation with Christian missionaries

झारखंड। कथित रूप से ईसाई मिशनरियों के साथ सम्बंध रखने वाले एक संगठन के 16 सदस्यों को झारखंड के दुमका जिले में ‘धर्मांतरण’ कराने की कोशिश में गिरफ्तार किया गया है। 

झांसी-कानपुर हाईवे पर चलती कार में लगी आग, बाल बाल बचे सवार

जिले के पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल ने बताया कि इलाके के  आक्रोशित आदिवासी ग्रामीणों के चंगुल से 25  उपदेशकों  को बचाए जाने के दो दिन बाद यह गिरफ्तारी की गई। बचाए गए उपदेशकों में 16 आरोपी भी शामिल थे।

इन सभी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था। उन्होंने कहा कि जिले के शिकारीपाड़ा पुलिस थाना क्षेत्र में गुरुवार की रात को स्थानीय लोगों ने आदिवासी प्रार्थना स्थलों के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर इन 25 लोगों को बंधक बना लिया था।

दर्दनाक हादसा: बस डम्पर की टक्कर में 12 की मौत 24 से अधिक घायल

कौशल ने कहा कि यहां फूलपहाड़ी गांव के ग्राम प्रधान की शिकायत के आधार पर 25 ‘ उपदेशकों ’ में से 16 को हिरासत में ले लिया और बाद में उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। गिरफ्तार लोगों में से सात महिलाएं हैं।

छात्रा पर केमिकल से हमला करने वाले आरोपी नहीं पकड़े जाने पर जूदेव ने की राजनाथ को शिकायत

वे किस संगठन के लिए काम कर रहे थे इस बारे में पूछे जाने पर कौशल ने बताया कि वे ‘ ईसाई मिशनरियों’ के लिए काम कर रहे थे। उन्होंने बताया कि हम आरोपों की जांच कर रहे हैं। यह एक संवेदनशील मामला है।

पीट-पीटकर हत्या करने के आरोपियों को केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने पहनाई माला

हेमब्रोम ने अपनी शिकायत में कहा था कि वह पिछले कुछ महीनों से इन मिशनरियों के ईसाई धर्म को अपनाने के लिए ग्रामीणों को तैयार करने के प्रयास का विरोध कर रहा था।  पुलिस अधीक्षक ने यह भी कहा कि आरोपियों के पास से पोस्टर और धार्मिक पुस्तकों की प्रतियां बरामद की गई हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.