प्रतिबंधित क्षेत्र में मछली पकडऩे के आरोप में 30 मछुआरे गिरफ्तार

Samachar Jagat | Monday, 05 Nov 2018 08:35:00 AM
30 fishermen arrested for fishing in restricted area

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

केंद्रपाड़ा।  ओडिशा में वनकर्मियों ने गहिरमाथा समुद्री अभयारण्य में अवैध रूप से मछली पकडऩे के आरोप में 30 मछुआरों को रविवार को गिरफ्तार किया। 


वनकर्मियों ने गहिरमाथा समुद्री अभयारण्य के‘नो फिभशग जोन’में प्रवेश कर रहे तीन नावों को रोका और इन मछुआरों को गिरफ्तार किया। सहायक वन संरक्षक और गहिरमाथा समुद्री अभयारण्य के प्रभारी श्रीरामपद अरभवद मिश्र ने बताया कि सभी जब्त नावों को बाबूबली के नजदीक मछली पकड़ते पाया गया। 

उन्होंने बताया कि वनकर्मियों ने पकड़े गए मछुआरों के पास से 20 भक्वटल मछली, दो मछली ढूंढने वाली मशीन, दो वीएचएफ सेट््स, दो जीपीएस सेट््स और 30 जालों के साथ अन्य उपकरण बरामद किये हैं। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किये गए सभी मछुआरों को सोमवार को प्रथम श्रेणी के न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया जाएगा। 

उल्लेखनीय है कि ओडिशा के समुद्री मत्स्यपालन विभाग ने ओलिव रिडले समुद्री कछुओं की रक्षा के लिए एक नवंबर 2018 से 31 मई 2019 तक गहिरमाथा समुद्री अभयारण्य के लगभग 20 किलोमीटर क्षेत्र में मछली पकडऩे पर प्रतिबंध लगा रखा है। एजेंसी

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.