झारखंड में बूचडख़ानों से 500 किलोग्राम से अधिक गोमांस जब्त, 10 गिरफ्तार

Samachar Jagat | Monday, 05 Nov 2018 02:53:17 PM
500 kg of beef seized, 10 arrested from slaughter houses in Jharkhand

रामगढ़ (झारखंड)। झारखंड के रामगढ़ जिले में तीन अवैध बूचडख़ानों से 500 किलोग्राम से अधिक गोमांस बरामद होने पर 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और लगभग 20 गायों को बचाया गया है। झारखंड सरकार ने 2005 में गोमांस की बिक्री, इसके इस्तेमाल और गोवध पर रोक लगा दी थी।

इस तरह के जुर्म में शामिल व्यक्ति को 10 साल कैद और 10 हजार रुपये के जुर्माने तक की सजा हो सकती है। उपमंडल पुलिस अधिकारी प्रेम किशोर ने यहां बताया कि रामगढ़ जिले में तीन बूचडख़ानों से 500 किलोग्राम गोमांस, वध करने वाले उपकरण और गाय की खाल बरामद की है।

उन्होंने बताया कि छापा मारने वाली पुलिस टीम पर स्थानीय लोगों ने पथराव किया। किशोर ने संवाददाताओं से कहा कि स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए पुलिस अधीक्षक निधि द्विवेदी के निर्देश पर क्षेत्र में अतिरिक्त बल तैनात करना पड़ा। प्रभारी अधिकारी कमलेश पासवान ने बताया कि राजरप्पा थाने में दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की गई हैं-एक गोवध के मामले में और दूसरी पुलिस पर हमले के मामले में। 

पासवान ने बताया कि सभी गिरफ्तार 10 आरोपियों को सोमवार को न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जब्त गोमांस को रामगढ़ में एक जगह मिट्टी में दबा दिया गया है। एजेंसी
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.