पत्नी पर आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मामला दर्ज

Samachar Jagat | Saturday, 08 Sep 2018 11:07:17 AM
A case of motivation for suicide on the wife

सीहोर। मध्यप्रदेश के सीहोर जिले की बुदनी पुलिस ने आज पति को जहर खाकर मरने के लिए विवश करने वाली पत्नी के खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का अपराधिक प्रकरण कायम कर लिया है। पति द्वारा छोड़े गए सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस ने अपराधिक प्रकरण कायम किया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार बुदनी के ग्राम ग्वाडिय़ा निवासी अवधेश मीणा द्वारा 21 दिसंबर 2017 को जहरीला पदार्थ का सेवन कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली थी। आत्महत्या करने वाले युवक अवधेश मीणा द्वारा जहर खाने के पहले एक सुसाइड नोट भी छोड़ा गया था। इसमें साफ तौर पर उल्लेखित किया गया था कि उसकी पत्नी रजनी मीणा उसके माता पिता सहित उसे रोजाना प्रताडि़त करती थी जिससे पूरा परिवार तनाव ग्रस्त जीवन यापन कर रहा है। इसी से तंग आकर वह आत्महत्या कर रहा है।

माता पिता जवान बेटे की मौत को सदमा बर्दाश्त करते इससे पहले उसकी पत्नी ने जनवरी 2018 में बुदनी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसे उसके सास ससुर दहेज के लिए प्रताडि़त करते हैं। इस प्रकरण के बाद विवाहिता अपने मायके बैरागढ़ भोपाल चली गई। पुलिस के अनुसार हैंड राइभटग स्पेशलिस्ट की रिपोर्ट में यह तथ्य उजागर हुआ कि अवधेश मीणा द्वारा छोड़े गए पत्रों की राइभटग उसकी ही है जिसमें साफ तौर पर आत्महत्या के लिए पत्नी की प्रताडऩा को जवाबदार ठहराया गया था। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.