गौ तस्करी के संदेह में कथित गौ रक्षकों ने पिक-अप वैन में लगाई आग, दो गिरफ्तार

Samachar Jagat | Monday, 20 Aug 2018 03:13:20 PM
Alleged guards arrested in pick-up van, two arrested in suspected cow smuggling

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में बीती रात वृन्दावन के कुछ तथाकथित गौरक्षकों ने दिल्ली की ओर से आगरा जा रही एक पिक-अप वैन पर हमला कर दिया। उनका उग्र रूप देख वैन में सवार लोग गाड़ी को सडक़ पर छोडक़र भाग गए। जिसके बाद हमलावरों ने वैन में आग लगा दी। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। 

वृन्दावन कोतवाली प्रभारी वीरपाल भसह भाटी ने बताया पुलिस को सूचना मिली थी कि छाता की ओर से एक पिक-अप वैन मथुरा की तरफ आ रही है। उसमें कुछ गौवंशों की तस्करी की जा रही है। इस पर एक ओर पुलिस उस वाहन का पीछा कर रही थी तो दूसरी ओर वृन्दावन स्थित राष्ट्रीय गौरक्षक समिति के सदस्यों को भी किसी से इसी प्रकार की सूचना मिली। जिस पर वे भी उस गाड़ी की तलाश करने लगे।

भाटी ने बताया चैमुँहा गांव के समीप उन्हें राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक पिक-अप वैन आती दिखाई दी। इस पर उन्होंने उस गाड़ी पर फायभरग कर दी। संभवत: दूसरे पक्ष ने भी गोली चलाईं। इसके बाद कथित गौतस्कर गाड़ी सडक़ पर ही छोडक़र भाग गए। गाड़ी में कोई भी पशु न पाकर उन लोगों (गौरक्षकों) ने उसे आग के हवाले कर दिया।

उन्होंने कहा इस बीच वहां से गुजर रहे छटीकर निवासी डॉ. जल भसह को भी उन लोगों ने मारा-पीटा। जिससे उनके दांत टूट गए। चिकित्सक के अनुसार वे लोग उन्हें गौतस्कर समझ रहे थे। पुलिस ने इस मामले में समिति के अध्यक्ष भरत गौतम एवं उसके एक अन्य साथी नवीन नारायणाचार्य को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने दोनों आरोपियों के विरुद्ध स्वत: संज्ञान लेकर मुकदमा दर्ज किया है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.