महाराष्ट्र में अवैध कॉल सेन्टर का पर्दाफाश, एक गिरफ्तार

Samachar Jagat | Friday, 12 Oct 2018 03:30:17 PM
An illegal call center busted in Maharashtra, one arrested

ठाणे (महाराष्ट्र)। महाराष्ट्र में ठाणे जिले के मुंब्रा उपनगर में अवैध तरीके से चलाए जा रहे और अमेरिका स्थित दो कंपनियों को सेवा मुहैया करा रहे एक कॉल सेन्टर का पर्दाफाश किया गया है और इसके मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान अब्दुल वाशिद कादिर चौधरी (23) के तौर पर की गई है। उसे वृहस्पतिवार सुबह मुंब्रा स्थित अमरूत नगर इलाके में स्थित इस कॉल सेन्टर पर छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया गया था। मुंब्रा थाना के वरिष्ठ इंस्पेक्टर किशोर पासलकर ने बताया कि पुलिस को बिना अनुमति के कॉल सेन्टर चलाये जाने के बारे में एक सूचना मिली थी।

उन्होंने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर ठाणे पुलिस आयुक्त विवेक फनसलकर ने मुंब्रा पुलिस को कार्रवाई करने का निर्देश दिया और वृहस्पतिवार सुबह छह बजे के करीब छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान पाया गया कि चौधरी ऐसे तीन लोगों को निर्देश दे रहे जो फोन काल कर रहे थे।

पासलकर ने बताया पाया गया कि कॉल वायस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल (वीओआईपी) के जरिए किया जा रहा था। यह एक तकनीक है जिसमें कोई व्यक्ति फोन लाइन की बजाय इंटरनेट कनेक्शन का उपयोग करके वॉइस कॉल करता है। तीनों फोनकर्ताओं ने पुलिस को बताया कि उन्हें इस काम के लिए 12,000 रूपया मासिक मिलता है और उन्हें इस काम का प्रशिक्षण दिया गया था।
एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.