भागलपुर बाल गृह का पूर्व अधीक्षक गिरफ्तार

Samachar Jagat | Monday, 06 Aug 2018 02:53:14 PM
Arrested former Superintendent of Bhagalpur Bal Ghar

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

भागलपुर। बिहार में भागलुपर जिले के बालगृह में बच्चों के साथ मारपीट और दुव्र्यवहार करने के आरोप में गृह के तत्कालीन अधीक्षक प्रदीप शर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने आज यहां बताया कि बच्चों के साथ मारपीट और दुव्र्यवहार करने के आरोप में गृह के तत्कालीन अधीक्षक प्रदीप शर्मा को पुलिस ने कल देर रात गिरफ्तार कर लिया है। वह जिले में सजौर थाना क्षेत्र के राधानगर गांव का रहले वाला है। उन्होंने बताया कि इस मामले में सभी आरोपियों से कड़ी पूछताछ की जा रही है और दोषी पाये जाने पर उन्हें भी गिरफ्तार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पुलिस सभी आरोपियों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रख रही है।

उल्लेखनीय है कि मुंबई के टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस (टीआईएसएस) के सितंबर 2017 मे किये गए सामाजिक अंकेक्षण में भागलपुर बालगृह के बच्चों के साथ मारपीट करने और उन्हें शारीरक यातना दिये जाने का खुलासा हुआ था। इसके बाद समाज कल्याण विभाग के जिला स्तरीय अधिकारी ने 18 जुलाई 2018 को एक प्राथमिकी दर्ज कर बालगृह का संचालन करने वाले गैर सरकारी संस्थान (एनजीओ) रूपम प्रगति समाज समिति के पदधारकों और अन्य लोगों को आरोपी बनाया है। इसके मद्देनजर पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर करते हुए दोषियों को गिरफ्तार कर रही है। 

टीआईएसएस की रिपोर्ट में खुलासा होने के बाद प्रदीप शर्मा और बालगृह के एक अन्य कर्मचारी प्रवेश दास को बर्खास्त कर दिया था। वहीं, एनजीओ के सचिव को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। एजेंसी 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.