भारत-पाक सीमा से 45 करोड़ की हेरोइन के साथ तस्कर गिरफ्तार

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Mar 2018 11:24:15 AM
Arrests smuggler with Rs.45 crores heroin from Indo-Pak border

तरनतारन। सीमा सुरक्षा बल ने पंजाब में तरनतारन के खालड़ा सेक्टर में भारत-पाक सीमा के नजदीक से 45 करोड़ की हेरोइन के साथ तस्कर गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार गिरफ्तारी के बाद उसके कब्जे से नौ किलो हेरोइन और एक पिस्तौल बरामद किया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में बरामद हेरोइन की कीमत 45 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

किशोरी को बनाया हवस का शिकार, एक गिरफ्तार

बीएसएफ प्रवक्ता उपमहानिरीक्षक आर एस कटारिया ने बताया कि मादकपदार्थों की तस्करी रोकने के लिए पंजाब फ्रंटियर के महानिरीक्षक मुकुल गोयल के निर्देशानुसार सीमा पर कड़ी निगरानी की जा रही है।

नौकरानी मुहैया कराने का प्रलोभन देकर लोगों को ठगने के मामले में 11 गिरफ्तार

उन्होने बताया कि जवानों ने आज सुबह सीमा पर तस्करों की कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखी। पाकिस्तान की तरफ से खालड़ा सीमा के नजदीक फैंकी गई हेरोइन को उठा कर दो तस्करों को भागते हुए देखा गया। सुरक्षा बल की 87 बटालियन के जवानों ने इनमें से एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है जबकि एक अन्य अंधेरे का लाभ उठाते हुए भागने में सफल रहा।

कटारिया ने बताया कि सुरक्षा बल द्वारा पकड़े गए तस्कर से पूछताछ कर उसके अन्य सूत्रों का पता लगाने की कोशिश कर रही है। बीएसएफ ने इस माह अब तक 64 किलो 815 ग्राम हेरोइन बरामद की है। इसके अतिरिक्त जवानों ने भारतीय सीमा लांघने के आरोप में 17 लोगों को गिरफ्तार किया है तथा दो पाकिस्तानी घुपैठिए को मार गिराए हैं।

छात्राओं के साथ अश्लील हरकत, विरोध करने पर देता फेल करने की धमकी

इसके अतिरिक्त 13 मैग्जीन, छह हैंड ग्रनेड़ 280 कारतूस, सात भारतीय मोबाईल, नौ सिम कार्ड, तीन पाक मोबाईल, 1065 पाकिस्तानी रुपए और नौ हथियार बरामद किए हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.